श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को समर्पित खेल मुकाबलों का हुआ आगाज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार के खेल व युवक सेवाएं विभाग की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित जिला स्तरीय अंडर-18 लडक़े, लड़कियों के खेल मुकाबले शुरु करवाए गए। इस दौरान एथलेटिक्स, बास्केटबाल, हैंडबाल, कबड्डी(नेशनल स्टाइल), वालीबाल, बाक्सिंग, बैडमिंटन, जूडो, कुश्ती, फुटबाल, हाकी व वेटलिफ्टिंग के मुकाबले करवाए गए। जानकारी देते हुए जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि इस टूर्नामैंट में अंडर-18 में लगभग 1200 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि वालीबाल लडक़ो के मुकाबले में मिर्जापुर ने मुकेरियां को व विद्या मंदिर स्कूल होशियारपुर ने बडेसरों को हराया। इसी तरह बाक्सिंग के खिलाडिय़ों ने अपने भार वर्ग के राउंड जीत कर अगले राउंड में प्रवेश किया।

Advertisements

एथलेटिक्स में टांडा की टीम से कृष्ण कुमार ने 800 मीटर की दौड़ में पहला, जसकरन ने दूसरा व अजय कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। 100 मीटर दौड़ में चब्बेवाल के साहिलप्रीत सिंह ने पहला, टांडा के अभिषेक राणा ने दूसरा व होशियारपुर के अभिषेक शर्मा ने तीसरा स्थान हासिल किया।  इसी तरह एथलेटिक्स लड़कियों की 800 मीटर दौड़ में टांडा की शरणदीप कौर ने पहला, गढ़दीवाला की सिमरनजोत कौर ने दूसरा व पंडोरी खजूर की हरप्रीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। 100 मीटर दौड़ में दसूहा की हरप्रीत कौर ने पहला, टांडा की रणदीप कौर ने दूसरा व टांडा की ही तरनप्रीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया।

जूडो के मुकाबले में खिलाडिय़ों ने अपना पहला राउंड जीत कर दूसरे राउंड में प्रवेश किया व बैडमिंटन लडक़े व लड़कियों ने भी अपना पहला राउंड जीत कर दूसरे राउंड में प्रवेश किया। तैराकी मुकाबलों में भी खिलाडिय़ों ने अपना पूरा जोश दिखाया। गुरप्रीत सिंह ने बताया कि इन खेल के मुकाबले 2 अगस्त को करवाए जाएंगे। इस मौके पर कोच बलवीर सिंह, कुलवंत सिंह, अमनदीप कौर, दीपक कुमार, पूजा रानी, हरजीत पाल, सरफराज खान, माजिस हसन, सनुज शर्मा, हरजंग सिंह, जगमोहन कैंथ भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here