सरकार 118 के साथ खिलवाड़ करने की रत्ती भर भी कोशिश न करे: प्रेम कौशल

Shri Dashmesh Academy Hoshiarpur
TrimpleM Hoshiarpur

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हिमाचल में धारा 118 को लेकर सत्ता व प्रतिपक्ष के बीच जुबानी जंग तेज़ हो गई है। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रेम कौशल ने हमीरपुर से जारी बयान में कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार 118 के साथ एक बार खिलवाड़ करने की हिम्मत तो करके दिखाए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में जीत के उपरांत भाजपा नेता अहंकार के नशे में चूर होकर प्रदेश में मनमानी करने पर उतारू हैं, धारा 118 के संदर्भ में कांग्रेस के स्टैंड पर भाजपा अध्यक्ष के ब्यान से यही एहसास होता है।

Advertisements

प्रेम कौशल ने कहा कि बाहरी लोगों को प्रदेश की जमीनें गिफ्ट करने के सरकार के मंसूबों को भांपते हुए कांग्रेस द्वारा विरोध करने को लेकर भाजपा में बोखलाहट है। उन्होंने कहा कि भाजपा के सहयोगी अकाली दल नेता सुखबीर बादल का ब्यान स्पष्ट करता है भाजपा के मित्र बाहरी लोग हिमाचल की जमीनों पर गिद्ध दृष्टि गड़ाए बैठे हैं। वहीं, भाजपा अध्यक्ष का यह दावा है कि कांग्रेस सरकार ने 5 बार 118 के साथ छेड़छाड़ की, सर्वथा गलत है।

अगर सरकार को लगता है कि पूर्व में जमीन का आबंटन गलत हुआ है तो उसे उजागर कर रद्द करे। प्रेम कौशल के अनुसार इससे पूर्व में भी भाजपा के शासनकाल में प्रदेश की जमीनों को बाहरी लोगों के हाथों लुटाया गया था और अकेले सोलन जिला में ही लगभग 7 प्राइवेट यूनिवर्सिटीज खोलने के लिए जमीनें दी गई। जहां तक कांग्रेस के हिमाचल बचाओ आंदोलन का सवाल है तो भाजपा चिंता न करे यह आंदोलन भी जोरदार तरीके से चलेगा।

इसी के साथ कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर दिया गया भाजपा अध्यक्ष का ब्यान राजनीति से प्रेरित है। कांग्रेस पूर्णत: एकजुट है और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर तथा नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेता बेहतर तालमेल के साथ कार्य कर रहे हैं इसके विपरीत कांगड़ा तथा हमीरपुर जिला में भाजपा की फूट की सुर्खियां आये दिन जनता समाचार पत्रों में देख रही है।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.