वार्ड. 27 निवासियों के लिए खतरे की घंटी बना दानामंडी से आता सीवरेज का गंदा पानी

TrimpleM Hoshiarpur

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया/जतिंदर प्रिंस। एक तरफ जहां पूरे भारत में भारत सरकार द्वारा स्वच्छता अभियान तथा पंजाब सरकार द्वारा प्रदेश में तंदरुस्त पंजाब मुहिम चलाकर लोगों को स्वच्छ रहने की प्रेरणा दी जा रही है वहीं, होशियारपुर की नई दाना मंडी में फैली गंदगी ओर सीवरेज के गंदे पानी की निकासी न होने के चलते यह पानी आस-पास के लोगों के लिए भयंकर बीमारियों का कारण बन रहा है। आलम यह है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेंगू व अन्य बीमारियों की रोकथाम के लिए दवाई द्वारा का छिडक़ाव तथा नगर निगम द्वारा फॉगिंग तो करवाई जा रही है मगर, अधिकारियों को शायद यह गंदगी दिखाई नहीं दे रही।

Advertisements

तीन दिन में सम्सया हल न होने पर मोहल्ला निवासियों ने दी धरना प्रदर्शन की चेतावनी

मंडी में आने वालों तथा काम करने वालों से मोटी फीस वसूलना मंडी बोर्ड नहीं भूलता पर इसके अधिकारी भी खुली आंखों से सारा नजारा देखअपने फर्ज की इतिश्री करने की जहमत भी नहीं उठा रहे। जिस कारण वार्ड न. 27 के निवासियों का जीवन नरक से भी बदतर बनता जा रहा है। मोहल्ला निवासियों का कहना है कि पार्षद कुलविंदर सिंह हुंदल की अगुवाई में मंडी बोर्ड के अधिकारियों से भेंट की गई थी तथा समस्या के हल संबंधी उनसे अपील की थी। परंतु दुख की बात है कि अधिकारियों ने इस पर कोई कार्रवाई करना मुनासिब नहीं समझा। पार्षद हुंदल ने बताया कि मंडी का एरिया कार्पोरेशन के अंतर्गत नहीं आता जिस वजह से नगर निगम इस संबंधी कोई कार्रवाई नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि उक्त एरिया मंडी बोर्ड के अंदर आता है जिसका हल भी मंडी बोर्ड इंचार्ज व अधिकारियों द्वारा ही निकाला जाना है। मगर, अधिकारियों द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जा रही न ही वह इस समस्या की तरफ ध्यान देना जरूरी समझ रहे हैं जिस वजह से वे संघर्ष करने को मजबूर होंगे।

पार्षद हुंदल ने प्रशासन तथा उच्च अधिकारियों से मांग की कि अगर इस समस्या का हल 3 दिन के भीतर नहीं निकाला गया तो मोहल्ला निवासियों के साथ मिलकर फगवाड़ा चौंक पर जाम लगाया जाएगा तथा मांग पूरी होने तक धरना जारी रखा जाएगा।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.