नौजवानों को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने हेतु लगाए जा रहे हैं ऋण मेले: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत जिला होशियारपुर में ब्लाक स्तर पर ऋण मेले आयोजित किए जा रहे हैं ताकि बेरोजगार नौजवानों सरकार की योजनाओं के अंतर्गत अलग-अलग विभागों के माध्यम से ऋण प्राप्त कर अपना कारोबार शुरु कर सकें। इस संबंधी जानकारी देते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि बेरोजगारों को ऋण प्राप्त करने में कोई दिक्कत न आए इस लिए उनकी ओर से हर ब्लाक स्तर पर ऋण मेले आयोजित करने के लिए कार्यक्रम तय किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन ऋण मेलों का उद्देश्य ही नौजवानों को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान करना है।
जिलाधीश ने बताया कि 19 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय माहिलपुर, 20 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय गढ़शंकर, 21 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. ब्लाक के गांव जाजा की सोसायटी ईमारत, 22 अगस्त को दसूहा ब्लाक के गांव उच्ची बसी कम्यूनिटी हाल, 23 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय मुकेरियां, 26 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय हाजीपुर व 27 अगस्त को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय तलवाड़ा में ऋण मेले आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि यह ऋण मेले सुबह 10 बजे शुरु हुआ करेंगे।

Advertisements

अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) अमृत सिंह की ओर से सभी बी.डी.पी.ओज व ऋण से संबंधित विभाग व एल.डी.एम. को अधिक से अधिक ऋण मंजूर करने के लिए बैठक के दौरान हिदायत जारी की गई है कि ताकि बेरोजगार प्रार्थी इन मेलों के अधिक से अधिक लाभ उठा सकें व अपना कारोबार शुरु कर सकें। उन्होंने बताया कि जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर में बेरोजगारों को सभी सुविधाएं दी जाती हैं। इस ब्यूरो में नौजवानों की ग्रुप काउंसलिंग व व्यक्तिगत काउंसलिंग कर सही जानकारी दी जाती है। उन्होंने बताया कि हर माह प्लेसमेंट कैंप लगाकर नौकरियां प्रदान की जाती हैं। अलग-अलग विभागों के अधिकारी इस ब्यूरो में बैठ कर स्व रोजगार योजनाओं के अंतर्गत दिए जाते ऋण के बारे में जानकारी देते हैं।जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी गुरमेल सिंह ने अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक नौजवान इन मेलों में शामिल होकर इन मेलों का लाभ लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here