हाथ में राखी लेकर बहन कर रही थी इंतजार और चैकडैम में डूबने से हुई भाई की मौत, शनिवार को मिला शव

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। परेड से वापिस लौटकर खाना खाऊँगा और बहन से राखी बंधवाउंगा। गांव बाग चौकी डाकघर कुठेड़ा का आदित्य वीरवार सुबह यह कहकर घर से निकाला था लेकिन शनिवार को उसका शव घर पहुँचा तो सारा गांव शोक में डूब गया और माता-पिता के आंसू जहां रुकने का नाम नहीं ले रहे थे वहीं हाथ में राखी थामे अपने भाई के इंतजार में बैठी बहन की क्या दशा थी उसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता।

Advertisements

स्वतंत्रता दिवस की परेड के बाद गुम हुए ब्लू स्टार पब्लिक स्कूल के 11वीं के छात्र आदित्य का शव बल्ह गाँव के चैक डैम से शनिवार को बरामद हुआ। तीसरे दिन मिले इस शव को पुलिस ने क़ब्ज़े में लेकर मैडिकल कालेज अस्पताल मीरपुर में पोस्ट्मॉर्टम करवाया। आदित्य साथियों सहित परेड ग्राउंड से नहाने के लिए बल्ह गाँव के चैक डैम में पहुँचा लेकिन डूब गया। तीन दिन से पुलिस होम गार्ड के जवान और स्थानीय युवक आदित्य की तलाश कर रहे थे। डैम के किनारे उसके जूते और वस्त्र मिलने पर अंदेशा जताया जा रहा था कि आदित्य इसी डैम में नहाने के लिए उतरा और डूब गया।

वीरवार से परेड के बाद से गुम था 15 साल का आदित्य

शनिवार को प्रशासन गोताखोरों की मदद से लापता आदित्य की तलाश करने की कोशिश में था लेकिन इससे पहले ही स्थानीय ग्रामीण को चैक डैम के किनारे मिट्टी व झाडिय़ों के बीच बच्चे का शव नजऱ आ गया।

आपको बता दे कि हमीरपुर पुलिस थाना सदर के तहत पड़ते बल्ह गांव के चैकडैम में नहाने गया 11वीं कक्षा का छात्र आदित्य कुमार (15) पुत्र हरि सिंह गांव बाग चौकी डाकघर कुठेड़ा बीते गुरुवार को परेड के बाद बल्ह गांव में बने चैकडैम में नहाने आ गया। गुरुवार शाम तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसकी तलाश में जुट गए।

वहीं, ग्रामीणों को बल्ह डैम के चैकडैम के बाहर उसके कपड़े और जूते मिले। वीरवार देर शाम को परिजनों ने पुलिस थाना सदर में इसकी सूचना दी। पुलिस की टीम भी रात को ही मौके पर रवाना हो गई।

वहीं ब्लू स्टार पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल डा. सुमन लता ने घटना पर गहरा दु:ख जताया है। उन्होंने बताया कि स्कूल ने होनहार बच्चा खो दिया है। परेड के बाद जब बच्चों की गिनती की गयी तो आदित्य वहाँ नहीं था। इस पर आदित्य के माता-पिता को मोबाइल पर सम्पर्क करने की कोशिश की गयी तो उनका मोबाइल बंद था। बाद में आदित्य का मोबाइल भी बंद हो गया, जिसके कारण उनकी चिंता बढ़ गई।

ए.एस.पी. विजय सकलानी ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए बताया कि परेड के बाद गुम हुए छात्र आदित्य का शव शनिवार सुबह चैक डैम से मिल गया। पुलिस की निगरानी में शव का पोस्टमोर्टम करवाया गया और शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here