विज्ञान मेलों से विधार्थियों में होता है प्रतिभा का विकास: पवन कुमार

गढ़शंकर(द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी सीनियर सैकंडरी स्कूल बीनेवाल में प्रिंसीपल शशि कांत विज के नेतृत्व में संाईस अध्यापक पवन कुमार, अश्वनी कुमार व हरप्रीत कौर द्वारा लगातार अप्रैल माह से सितंबर माह तक के सिलैबस की तैयारी पर अधारित एक्टिविटी से संबंधित संाईस मेले का आयोजन किया गया। जिसमें अन्य के अलावा विधार्थियों के अभिभावकों तथा निकटवर्ती प्राईवेट स्कूलों के अध्यापकों ने हिस्सा लिया।

Advertisements
heights Academy Coaching center hoshiarpur

इस दौरान उपस्थिति ने बच्चों द्वारा बनाए गए विज्ञान प्रैक्टिकल की सराहना की वहीं, बच्चों की विज्ञान में सवालों के जबावों की प्रतिभा देखकर सभी दंग रह गए। इस मौके पर सांईस अध्यापक पवन कुमार ने कहा कि विज्ञान मेलों से विधार्थियों की प्रतिभा का विकास होता है तथा उनमें आत्मविश्वास का निर्माण होता है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा बच्चों के लिए साईंस मेले आयोजित करना बच्चों में विज्ञान की रूचि को बढ़ाता है तथा बच्चों की वैज्ञानिक सोच को बढ़ावा देता है। इस अवसर पर ब्लाक मैटर अनूपम शर्मा ने भी बच्चों द्वारा पेश की क्रियाओं तथा विज्ञान विषय में रूचि देखकर सराहना की। इस अवसर पर गांव के सरपंच सुभाष शर्मा, कल्याण सिंह, अश्वनी शर्मा, लैक्चरर त्रिलोचन सिंह, सुधीर राणा, सोहन लाल, रजिंद्र सिंह, हरप्रीत कौर, रेनू शर्मा, सुरिंद्र शर्मा व पवन पूरी आदि मौजूद थे।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.