हत्याकांड मामलों को लेकर विधायक ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा

बछवाड़ा/बेगूसराय (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। बछवाड़ा विधायक रामदेव राय ने चमथा ट्रिपल मर्डर मामले में पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जिला के वरीय प्रशासन को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि दियारा क्षेत्र में हमेशा खूनी जंग होती रहती है। जिसे लेकर बछवाड़ा के दियारे में प्रत्येक वर्ष दर्जनोंं किसान समेत आम लोगों की हत्या हो रही है।

Advertisements

दियारे में हत्या का कारण जमीनी विवाद को लेकर वर्चस्व की लड़ाई व शराब का अवैध कारोबार माना जा रहा है। उन्होंने पत्र के माध्यम से बेगूसराय के डीआईजी, पुलिस अधिक्षक, जिलाधिकारी एवं तेघड़ा एस.डी.पी.ओ व एस.डी.ओ. को लिखा है कि बछवाड़ा के दियारा पांच पंचायत के दोनो किनारों में गंगा नदी अवस्थित है जिसके सहारे अपराधी तत्व के लोग नौका पर सवार होकर आसानी से दियारा क्षेत्र में घटना को अंजाम देकर वापिस लौट जाते हैं। साथ ही, बड़े पैमाने पर शराब का निर्माण कर गोरख धंधा चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि समय-समय पर गंगा नदी में बड़ी- बड़ी नावों के सहारे अवैध बालू का कारोबार किया जा रहा है जिसे रोकने में स्थानीय पुलिस प्रशासन पुरी तरह से विफल नजर आ रही है।

चमथा गांव के लोगो में पुलिस प्रशासन के प्रति काफी नाराजगी है वही दुसरे पक्ष में मृतक के परिजनो के अनुसार घटना से पूर्व घटना की आशंका को देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई थी। लेकिन, पुलिस प्रशासन द्वारा इस पर कोई संज्ञान नही लिया गया। जिस कारण 3-3 हत्या हो गई। उन्होने कहा कि बछवाड़ा थाना में पदस्थापित थानाध्यक्ष को बदलकर ईमानदार थानाध्यक्ष को पदास्थापित किया जाय तथा चमथा में अतिरिक्त थाना खोलने की मांग की है। उन्होने कहा है कि ट्रिपल हत्या मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए ताकि हत्या मामले में वंचित एक भी आरोपी बच न पाए। ऐसा नही होने पर आगामी 11 नवंबर को पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here