नियमों को ठेंगा-पहुंच की धौंस: सडक़ के बीचोबीच लगाया सीमेंट का गाडर, पार्क पर जड़ दिया ताला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गत वर्ष नगर निगम की तरफ से लोगों द्वारा गलियों एवं सडक़ों के बीच लगाए गए सीमेंट एवं लोहे के गाडरों को हटवाया गया था और हिदायत दी गई थी कि कोई भी गली एवं सडक़ पर पिल्लर नहीं लगाएगा ताकि किसी को भी आने-जाने में दिक्कत पेश न आए। लेकिन नगर निगम की तरफ से जारी किए गए निर्देशों के बावजूद कुछ लोग नियमों एवं आदेशों की पालना करना जरुरी नहीं समझ रहे। जिसके चलते अपनी पहुंच और रुतबे के दम पर कुछ लोग मनमर्जी करने पर उतारु हो चुके हैं।

Advertisements

जिस कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि मुंह मुलायजा होने के चलते लोग इस बारे में बोलने को तैयार नहीं लेकिन फिर भी राहगीरों को पेश आ रही समस्या के कारण निगम कार्यप्रणाली पर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। ताजा मामले में नगर निगम के तहत आते ऊना रोड स्थित मोहल्ला बीरबल नगर की गली नंबर 4 में किसी द्वारा सडक़ के बीचो-बीच सीमेंट का गाडर लगाकर अवरुद्ध पैदा कर दिया गया है। जिस कारण वहां से गुजरने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं वहां पर बनाए गए सार्वजनिक पार्क के गेट पर भी ताला जड़ दिया गया है ताकि सर्दी के दिनों में कोई धूप में न बैठ सके।

सरेआम चल रही धक्केशाही के खिलाफ कोई भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं, क्योंकि सूत्रों से पता चला है कि राजनीतिक पहुंच के चलते ऐसा करने वाले सज्जनों के खिलाफ कोई भी खुलकर सामने आने को तैयार नहीं है। लेकिन समस्या सभी को है। इस संबंध में बात करने पर वार्ड पार्षद पंडित विक्रम मेहता ने कहा कि वह शहर से बाहर हैं तथा उन्हें इस बारे में पता चला था। वे शहर में आकर इस संबंधी सारी जानकारी हासिल करेंगे और जो भी हल हुआ निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि सडक़ के बीच गाडर लगाना एवं पार्क को ताला लगाना सरासर गलत है, जिसने भी ऐसा किया उसे यह सब नहीं करना चाहिए था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here