खेलों के माध्यम से युवा नशामुक्ति के साथ-साथ चमका रहे देश का नाम: तिवारी

गढ़शंकर (द स्टैलर न्यूज़)। गांव सरहाला में एयर वाइस मार्शल हरजिंदर सिंह स्टेडियम में आयोजित खेल टूर्नामेंट में अलग-अलग जिलों से आए खिलाडिय़ों को श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी द्वारा सम्मानित किया गया। इससे पहले गुरू नानक यूथ वैल्फेयर और स्पोट्र्स क्लब व समूह नगर निवासियों द्वारा सांसद का टूर्नामेंट में शामिल होने पर स्वागत किया गया।

Advertisements

इस अवसर पर संबोधित करते हुए सांसद तिवारी ने कहा कि गांव सरहाला की समूह नगर पंचायत और यूथ क्लब बहुत ही भाग्यशाली हैं, जिनके सहयोग से करवाए गए इस टूर्नामेंट से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज भी पंजाब के युवाओं को खेलों के जरिए जवानी संभालने और नशों से मुक्त रहने की शिक्षा दे रहे हैं। सांसद तिवारी ने कहा कि नशों की दलदल में डूबती जा रही जवानी को बचाने हेतु मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार हर तरह का प्रयास कर रही है और उन्हें खुशी हो रही है कि पंजाब सरकार के इस प्रयास को सहयोग देने के लिए इस गांव की समूह पंचायत और यूथ क्लब आगे बढक़र अपनी ओर से बनता सहयोग दे रहे हैं, जो बहुत ही प्रशंसनीय कदम है।

सांसद तिवारी ने कहा कि यदि पंजाब के प्रत्येक गांव में इसी तरह टूर्नामेंट करवाए जाएं, तो बेरोजगारी और अन्य बच्चों को नशों की दलदल में धकेलने वाली सोच को काबू पाकर खेलों के जरिए एक मजबूत इंसान बनाया जा सकता है। सांसद तिवारी ने कहा कि हमारा पंजाब बलशाली और शूरबीरों का पंजाब है, जिसका गवाह हमारा इतिहास है। परंतु हैरानी योग्य है कि अपने पंजाब के युवा गलत रास्ते की ओर जा रहे हैं, जिसका कारण इतिहास से अनजान होना है। उन्होंने कहा कि इतिहास से अवगत हम तभी हो सकेंगे यदि हम स्कूली शिक्षा का अधिक से अधिक लाभ लेंगे। सांसद तिवारी ने क्षेत्रवासियों से कहा कि वे अपने बच्चों को अधिक से अधिक पढ़ाकर इतिहास से अवगत होने के काबिल बनाएं, ताकि पंजाब की जवानी को नशों से बचाया जा सके और दोबारा से पंजाब के युवा बलशाली व शूरबीरों की तरह अपना भी इतिहास कायम कर सकें।

उन्होंने कहा कि ऐसे प्रशंसनीय कार्यों में किसी भी किस्म की जरूरत पड़ती है, तो उनके ध्यान में जरूर लाएं, ताकि वह भी अपनी ओर से समय पर पूरी मदद कर सकें। इस अवसर पर पंजाब के अलग-अलग हिस्सों से पहुंचे विजेता खिलाडिय़ों की टीमों को सम्मानित किया गया और समूह नगर पंचायत व यूथ क्लब द्वारा सांसद तिवारी को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पंजाब लार्ज इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन पवन दीवान, हरिंदर संघा ब्लॉक समिति सदस्य, दविंदर सिंह जैलदार, बलविंदर सिंह बिंदु, सुखविंदर सिंह सरपंच, गुरमिंदर कुमार बाली, महेंद्र सिंह मि_ू पंच, चरणजीत कौर पंच, दविंदर सिंह क्लब प्रधान आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here