मुख्यमंत्री और सरकार के खिलाफ की जा रही छींटाकशी निंदनीय: नरेंद्र ठाकुर

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। वरिष्ठ भाजपा नेता और हमीरपुर सदर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में इन दिनों ‘बयानवीरों’ की बाढ़ चली हुई है। प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी को निंदनीय करार देते हुये उन्होंने विपक्षी नेताओं को ऐसे बयानों से परहेज़ बरतने को कहा है।

Advertisements

-कहा, कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़

यहां जारी बयान में भाजपा नेता और विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि लोकतंत्र में संवाद सबसे मजबूत कड़ी होती है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जनता से जुड़े मसलों को लेकर सकारात्मक और सार्थक बहस होना जरूरी है। लेकऩि इन दिनों राजनैतिक माहौल में भाषा का प्रयोग जिस स्तर पर पँहुच गया है उससे लोगों का भरोसा नेताओं से उठता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में भाषा की मर्यादाओं को लांघना उचित नहीँ है। भाजपा विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री समेत कॉंग्रेस के तमाम नेता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के खिलाफ प्रयोग की जा रही शब्दावली को एक बार गौर से पढ़ लें। तो उन्हें खुद ही अहसास हो जायेगा कि इस तरह की भाषा को हिमाचल की भोली भाली जनता स्वीकार नहीं करती।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्वभाव से शालीन व्यक्ति हैं, इसका अर्थ ये नहीँ कि उन्हें जो मर्जी कह दिया जाये। लोकतंत्र में शब्दों की मर्यादा को नहीँ लांघना चाहिये। मौजूदा सरकार की दो साल की उपलब्धियों पर बोलते हुये भाजपा नेता नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की जनता के हितों को सर्वोपरि रखते हुये सरकार ने काम किया है । महज़ एक टेलीफोन नम्बर ‘1100’ डायल करने पर अधिकारी जनता के दरवाज़े पर पँहुच कर समस्यायों के निदान में जुट जाते हैं। ‘जनमंच’ जैसे लोकप्रिय कार्यक्रम जनता में पसन्द किये जा रहे हैं। इसके अलावा ‘इन्वेस्टर मीट’ की ऐतिहासिक सफलता से अरबों का निवेश हिमाचल में होने से लाखों रोजगार के अवसर मुहैया करवाने में सरकार पूरे दमखम से जुटी हुई है।पर्यटन, शिक्षा, सडक़ और स्वस्थ्य जैसी मूलभूत जरूरतों को पूरा करने के लिये पन्द्रहवें वित्त आयोग की सिफारिशों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने व्यक्तिगत प्रयासों से मजबूती से हिमाचल के पक्ष में किया है।

उन्होंने हैरानी जताई कि कांग्रेस नेताओं ने पता नहीं कैसा चश्मा पहना हुआ कि सारे प्रदेश की जनता को जो ये सब नजर आ रहा तो ये सब कांग्रेस को क्यों नहीं दिखाई देता। भाजपा नेता नरेंद्र ठाकुर ने विपक्षी दल के नेताओ को वेवजह “बयानवीर” न बनने की सलाह देते हुये कहा कि प्रदेश के हितों से जुड़े मसलों को उचित मंच पर उठाया जाना चाहिए ताकि जनता को इससे लाभ हो सके।

नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि जिस भाषा का प्रयोग कांग्रेस की ओर से हो रहा है वैसी ही भाषा में हम भी जबाब दे सकते हैं। लेकऩि भाजपा इस तरह की निम्नस्तरीय बयानबाज़ी में भरोसा नहीं करती। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा उच्च राजनैतिक उसूलों को अपनाया है और हमारी प्राथमिकता बयानबाजी न होकर प्रदेश की जनता की सेवाभाव में है। नरेंद्र ठाकुर ने कहा कहा कि जयराम ठाकुर सरकार इसी भावना से जन कल्याण हेतु लोगों की समस्यायों के निराकरण में जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here