अवैध माइनिंग पर एस.डी.एम. का छापा, 4 के खिलाफ मामला दर्ज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। एस.डी.एम. अमित सरीन के नेतृत्व में माइनिंग विभाग की टीम ने गांव भागोवाल में दो स्थानों पर गैर कानूनी माइनिंग करने के आरोप में कार्रवाई की है। एस.डी.एम. अमित सरीन, जिला माइनिंग अधिकारी व सहायक माइनिंग अधिकारी की संयुक्त टीम ने गांव भागोवाल में गैर कानूनी माइनिंग को चैक करने के लिए दौरा किया।

Advertisements

चैकिंग के दौरान उक्त स्थान से मिट्टी की गैर कानूनी निकासी पाई गई। इस दौरान सामने आया कि माइनिंग वाले स्थान पर मालिक की ओर से माइनिंग एंड मिनरल एक्ट 1957 की उल्लंघना की जा रही है। इस संबंधी एस.डी.ओ. कम- सहायक माइनिंग अधिकारी आलोक चौधरी की शिकायत पर थाना सदर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ माइनिंग एक्ट की धारा 21 (1) के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

माइनिंग के लिए प्रयोग किए जाने वाले 3 टिप्परों को कब्जे में लेकर जमीन मालिक बलवंत सिंह निवासी भागोवाल, शाम सिंह निवासी भागोवाल, गर्ग ब्रिकलेन के अलावा चालक गुरमेज सिंह निवासी गांव सत्तोवाल जिला होशियारपुर, गुरप्रीत सिंह निवासी गंडोवाल, जसवंत सिंह निवासी गंडोवाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। एस.डी.एम. अमित सरीन ने कहा कि उप मंडल में माइनर मिनरल की गैर कानूनी निकासी को रोकने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी और गैर कानूनी काम करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here