डाह कुलाड़ा का किसान भवन: 17 साल पहले हुआ था उद्घाटन, आज अनदेखी का शिकार

इंदौरा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अजय शर्मा। इंदौरा क्षेत्र के पंचायत डाह कुलाड़ा में बना किसान भवन जोकि 29 सितंबर 2002 को बना था आज वो जर्जर स्थिति में पहुंच गया है। लेकिन सरकार और सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। आज लाखों से बनी यह इमारत एक पुराने किले की तरह दिखने लगे गई है जिसका कोई भी वारिस नहीं है। इस पर न तो गांव के प्रधानों का ध्यान गया और न ही सरकार द्वारा बनाये गए किसान मोर्चा के अध्यक्षों का।

Advertisements

भूतपूर्व विधायक स्वर्गीय देसराज द्वारा इस भवन का उद्घाटन किया गया था जोकि आज से करीब 17 साल पहले हुआ, लेकिन उनके स्वर्गवास के बाद किसी ने भी इस ओर ध्यान नही दिया। डाह कुलाड़ा गांव के स्थानीय निवासी अजय कुमार ने सरकार से अपील की है कि इस भवन की सरकार रिपेयर करवाए ताकि सरकार का लाखों रुपयों से बना यह भवन दोबारा किसी काम आ सके। उन्होंने कहा कि इस भवन को अगर रिपेयर कर दिया जाए तो यहां पर गरीब परिवारों के बच्चों की शादी इत्यादि जैसे समागम करवाए जा सकते हैं क्योंकि इस भवन में 50 से 100 व्यक्तियों का इंतजाम आराम से हो जाता है। उन्होंने सरकार से अपील की है कि वह इस भवन की एक कमेटी बना दें जोकि इस भवन की देख-रेख भी कर सके।

दीपक राज ने कहा कि यह भवन उनके ताया स्वर्गीय देसराज भूतपूर्व विधायक भाजपा सरकार ने करवाया था, लेकिन उनके स्वर्गवास के बाद इस भवन का सरकार द्वारा इसकी कोई भी सुधबुद्ध नहीं ली गई। उन्होंने कहा कि इस भवन की रिपेयर सरकार द्वारा करवाई जाए, ताकि इसका सदुपयोग किया जाए। इस मौके पर गांव निवासी युगल किशोर, संजीव सहित स्थानीय निवासी मौजूद रहे।

अधिशासी अभियंता जल विभाग रंजीत चौधरी ने कहा कि इसकी फाइल जाकर देखता हूं कि यह भवन कब बना, फिर कोई बजट आता है तो इसके बारे में सोचेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here