रैड कार्नर जारी कर ज्योति को भारत लाई होशियारपुर पुलिस

होशियारपुर/टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। गढ़दीवाला इलाके में गैंगवार की रंजिश के चलते विदेश में रहते हुए सुपारी दे कर अपने दुश्मनों का क़त्ल करवाने वाले आरोपी को जिला पुलिस ने रेड़ कार्नर नोटिस जारी कर इंटरपोल तथा सरकार की सहायता से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दुबई पंहुची जिला पुलिस की टीम में उपकप्तान इंवेस्टिगेशन राकेश कुमार, इंस्पेक्टर मुनीश कुमार इंचार्ज स्पैशल ब्रांच थानप्रभारी गढ़दीवाल जसकंवल सिंह की टीम द्वारा लाए गए आरोपी की पहचान ज्योती पुत्र संपूर्ण सिंह के रूप में हुई है। डी.एस.पी. टांडा गुरप्रीत सिंह गिल ने विशेष पत्रकार वार्ता दौरान पुलिस की इस सफलता के बारे में बताया।

Advertisements

गाँव खुरदां निवासी ज्योती खुरदां के भाई पहलवान शाना खुरदां का 2013 में गढ़दीवाल में क़त्ल हो गया था। जिसके आरोप में नामज़द गढ़दीवाल निवासी प्रदीप सिंह व उसके परिवार के साथ शाना के भाई ज्योती खुरदां तथा कैनेडा रहते जंग बहादुर में रंजिश के चलते गैंगवार शुरू हो गई थी। इस दौरान ज्योती की ओर से डी.एस.पी. टांडा गिल ने बताया कि गढ़दीवाला इलाके में पिछले कई सालों से गैंगवार दौरान जेल गए प्रदीप सिंह के चाचा अमरीक सिंह पर ज्योती ने कातिलाना हमला करवाया था, लेकिन मारने के लिए चलाई गई गोली अमरीक सिंह के लगने के बजाए अवतार सिंह नाम के व्यक्ति के लगी थी। बाद में 6 दिसंबर 2017 को प्रदीप के चाचा अमरीक सिंह का गढ़दीवाल में क़त्ल हो गया था। डी.एस.पी. गिल ने बताया कि गैंगवार के नतीजे के चलते गढ़दीवाला में हुए अमरीक सिंह के क़ातिल आरोपियों को काबू कर लिया था। उन्होंने बताया कि वारदात के बाद तफ़्तीश को अमल में लाया गया तो बात सामने आई कि यह हत्या गैंगवार का नतीजा थी, तथा कैनेडा रहते शाने के भाई जंग बहादुर तथा ज्योती खुरदां ने उक्त अरोपीओं से सुपारी दे कर हत्या करवाई थी।

वारदात के बाद सभी आरोपी को पुलिस ने काबू कर लिया था। लेकिन हत्या करवाने वाला आरोपी ज्योती खुरदां दुबई भाग गया था व होटल डाल कर ऐशो आराम की जि़ंदगी व्यतीत कर रहा था। जिला पुलिस को उक्त आरोपी का दुबई में होने का पता लगने पर उसको काबू करने के लिए रैड कार्नर नोटिस जारी करवाया गया व इंटरपोल तथा सी.बी.आई. भारत सरकार की सहायता तथा आबू धाबी की पुलिस व सरकार की सहायता से ज्योती को काबू कर लिया गया। काबू किए आरोपी ज्योती को लाने के लिए जिले के तीन पुलिस अधिकारियों की टीम 3 फरवरी को दुबई रवाना हुई थी। वहां पर जरूरी कार्रवाई को पूरा करने के बाद उसे 7 फरवरी को भारत लाया गया। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी के खिलाफ थाना गढ़दीवाला, गुरदासपुर, दसूहा, मुकेरियां, हरियाना तथा हाजीपुर में भी मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि माननीय अदालत से रिमांड हासिल करके उक्त आरोपी से पूछताछ की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here