हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रवक्ता दीपक शर्मा कांग्रेस में शामिल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रवक्ता 26 समर्थकों सहित कांग्रेस में शामिल हो गए है। कांग्रेस में शामिल होने वालों में धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में पूर्व बी.डी.सी. चेयरमैन प्यार सिंह ठाकुर, झंडूता, घुमारवीं व बिलासपुर सदर के कई भाजपाई भी है। शिमला में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी प्रभारी रजनी पाटिल, प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, आशा कुमारी व धनी राम शांडिल्य सहित दिग्गज नेताओं की उपस्थिति में दीपक शर्मा ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

Advertisements

उल्लेखनीय है कि लगभग दो वर्ष पूर्व तत्कालीन अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खु से विवाद होने के बाद दीपक शर्मा बीजेपी में चले गए थे। कांग्रेस में दीपक शर्मा कई वर्षों तक विभिन्न पदों पर रहे हैं। दीपक शर्मा नवनियुक्त अध्यक्ष कुलदीप राठौर के खास लोगों में जाने जाते हैं। प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद कुलदीप राठौर ने अपना पहला मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बीजेपी के कुनबे में सेंध लगाते हुए अपने पुराने साथी की घर वापसी करवा दी है। इससे एक तरफ जहां हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बीजेपी को झटका लगा है, वहीं कांग्रेस पुराने साथी के लौटने से गदगद है।

कौन है दीपक शर्मा

एनएसयूआई, युवा कांग्रेस सहित कांग्रेस में नवनियुक्त अध्यक्ष के संग दीपक शर्मा बरसों काम कर चुके हैं। लगभग आठ वर्ष तक प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता रहे। उनको वापिस लाने में कुलदीप राठौर ने स्वयं अहम भूमिका निभाई है। सूत्रों के अनुसार दीपक शर्मा को इसी सिलसिले में दिल्ली आलाकमान में बुलाया गया था और आगे की रणनीति तय की गई थी। आने वाले समय में दीपक शर्मा की कांग्रेस में क्या भूमिका होगी ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन कांग्रेस में मजबूत एंट्री मार कर दीपक शर्मा ने बीजेपी को चौंका दिया है।

क्या बीजेपी छोडऩे का यह तो नहीं कारण

विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के हार जाने के बाद जयराम सरकार ने दीपक शर्मा को कोई सम्मान नहीं दिया, हालांकि धूमल उनकी पैरवी करते रहे। जिसके चलते काफी समय से दीपक बीजेपी से नाराज चल रहे थे। ऐसे में यह सवाल उठता है कि कहीं धूमल समर्थकों की अनदेखी दीपक शर्मा का बी.जे.पी. छोडऩे का कारण तो नहीं। बी.जे.पी. के एक खास वर्ग का एजेंडा जिस तरीके से सरकार लागू करने में लगी है, उसके चलते बी.जे.पी. का एक बड़ा वर्ग उपेक्षित महसूस कर रहा है। ऐसे में लार्वा कभी भी विस्फोटक रूप ले सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here