आटा दाल स्कीम की धांधलियों के खिलाफ जारी रहेगा संघर्ष: सचदेवा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा नीले कार्ड धारकों को दी जाने वाली आटा दाल स्कीम में दिन प्रतिदिन नई-नई धांधलियां सामने आ रही हैं। जिसका खामियाजा आम दिहाड़ीदार लोगों को भुगतना पड़ रहा हैं।

Advertisements

उक्त बात आम आदमी पार्टी के दोआबा जोन के प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा ने होशियारपुर के कस्बा पिपलावालां में लोगों की समस्या को सुनने के बाद कही। इस दौरान परमजीत सिंह सचदेवा ने बताया कि उन्हें शिकायतें मिल रही थीं कि आटा दाल स्कीम में बहुत ज्यादा धांधली हो रही है। जिसमें गरीब परिवार पिस रहे हैं। सचदेवा ने बताया कि पिपलांवाला में उन लोगों के नीले कार्ड काट दिये गये जो इस स्कीम के हकदार हंै। उन्होंने कहा कि लोगों के इसलिए कार्ड काटे जा रहे हैं कि उन्होंने चुनाव में कांग्रेस को वोट नहीं डाले थे। उन्होंने कहाकि गरीब लोग जो इसके पात्र हैं उनके कार्ड काटे जा रहे हैं तथा इस योजना का लाभ उन लोगों को दिया जा रहा है जिनके पास ट्रैक्टर व जमीनें हैं।

पिपलावालां में नीले कार्ड धारकों के काटे कार्डो को दोबारा सही करवाया, 600 नीले कार्डों पर लगाए सीरियल नंबर ताकि लोगों का समय न हो खराब

सचदेवा ने बताया जब उनको इस समस्या का पता चला तो वो अपने वालंटियरों के साथ पिपलांवाला में गये और संबंधित अधिकारियों से मिल लोगों के कटे हुए कार्डों को ठीक करवाया। इस दौरान लोगों ने सचदेवा को बताया डीपू वाला दो एंट्री डाल कर एक बार गेंहू देता है, जबकि गेंहू के तोल में भी बहुत अंतर होता है। सरकार की तरफ से उन्हें प्रति व्यक्ति 30 किलो गेंहू मिलती है। लेकिन डीपू वाले की तरफ से उनकी बोरी में 22 से 28 किलो तक गेंहू होती है।

सचदेवा ने बताया इस संबंध में जब वो डीपू वाले से मिले तो उसने बताया कि गांव में 600 कार्ड धारक है और एक दिन में वो सिर्फ 150 लोगों को ही गेंहू बांट सकता है। जिसके बाद सचदेवा ने सभी कार्डों पर सीरियल नंबर लगा दिये ताकि चार दिन में 600 परिवारों को गेंहू मिल सके। जिससे आम आदमी की दिहाड़ी भी खराब न हो और उनका कीमती समय भी बचें। सचदेवा ने बताया आटा दाल स्कीम में और भी बहुत धांधलियां हैं। जिनके खिलाफ वो संघर्ष जारी रखेंगे। 

इस दौरान उनके साथ शहरी प्रधान मदन लाल सूद, यूथ नेता कर्मजीत बब्बू, धमेंद्र व अन्य वालंटियर मौजूदा थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here