आयुष्मान भारत बीमा योजना लागू न करके पंजाब की कांग्रेस सरकार जनता से कर रही अन्याय: अविनाश खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा केन्द्र की गरीबों एवं मध्यमवर्गीय लोगों के ईलाज के लिए शुरु की गई आयुषमान भारत सेहत बीमा योजना लागू न करने के रोष स्वरुप भारतीय जनता पार्टी होशियारपुर की तरफ से एक प्रदर्शन किया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी योगेश कुमरा ने बताया कि जिला भाजपा अध्यक्ष डा. रमन घई की अध्यक्षता में किए गए इस रोष मार्च के समापन पर घंटाघर चौक पर पंजाब सरकार का पुतला भी जलाया गया। इस अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने गरीबों एवं मध्यमवर्गीय परिवारों को गंभीर बीमारी से पीडि़त होने पर उन्हें बेहतर ईलाज मुहैया करवाने के लिए आयुषमान भारत सेहत बीमा योजना देश में लागू की है। इस योजना के तहत हर जरुरतमंद का 5 लाख रुपये तक के ईलाज के लिए सेहत बीमा किया जाता है। श्री खन्ना ने कहा कि दुख की बात है कि पंजाब को छोडक़र समस्त राज्य सरकारों ने आयुषमान भारत बीमा योजना लागू कर दी है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का इस सेहत बीमा योजना को पंजाब में लागू न करना कांग्रेस की सरकार का गरीब व जनविरोधी होना दर्शाता है।

Advertisements

कांग्रेस सरकार ने 5 लाख के मुफ्त ईलाज से प्रदेश की जनता को किया महरूम: डा. रमन घई

इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष डा. रमन घई ने पंजाब में कांग्रेस सरकार की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा गरीबों के लिए शुरु की गई योजनाओं को लागू नहीं किया जा रहा तथा जो योजनाएं लागू हैं उनमें तरह-तरह के विघ्न डालकर गरीबों को उत्पीडि़त किया जा रहा है। डा. घई ने कहा कि पंजाब सरकार ने आटा-दाल योजना के लिए कई लोगों का राशन बगैर किसी सर्वे के बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा जो गरीब लोगों को बढिय़ा ईलाज मुहैया करवाने के लिए आयुषमान भारत बीमा योजना के तहत 5 लाख रुपये का सेहत बीमा योजना देश में शुरु की गई है उसे सरकार ने पंजाब में लागू न कर पंजाब की जनता से जो धोखा किया है, उसके लिए पंजाब की जनता कभी भी कांग्रेस सरकार को माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत गरीब के ईलाज के लिए एक बहुत बड़ा हिस्सा केन्द्र सरकार ने मुहैया करवाया है तथा इसमें नाममात्र अपना हिस्सा डालकर पंजाब सरकार को इसे प्रदेश में लागू करना था, जिससे प्रदेश के लाखों गरीब व मध्यमवर्गीय लोगों को गंभीर बीमारी की स्थिति में मुफ्त ईलाज उपलब्ध होना था। ऐसी योजना को जनता से दूर कर पंजाब की कांग्रेस सरकार ने गरीब व जनविरोधी होने का सबूत दिया है। डा. घई ने कहा कि जब तक पंजाब सरकार इस योजना को प्रदेश में लागू नहीं कर देती, तब तक भाजपा इसके लिए संघर्ष करती रहेगी।

जिला भाजपा ने निकाला रोष मार्च, घंटाघर चौक पर जलाया पंजाब सरकार का पुतला

इस अवसर पर राष्ट्रीय कौंसिल सदस्य विजय अग्रवाल, महामंत्री एडवोकेट डी.एस. बागी, गोपी चंद कपूर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सर्बजीत कौर, कुलभूषण सेठी, संजीव पंचनंगल, सचिव डा. राज कुमार सैनी, दीपक प्रभाकर, एस.एम. सिद्धू, मंडल अध्यक्ष मनोज शर्मा, अश्विनी ओहरी व नवजिंदर बेदी, अजय चोपड़ा, कुलदीप मुरगई, हरजिंदर डांडिया, डा. वशिष्ट कुमार, जौली, होशियार सिंह धामी, चमन लाल, दलजीत सिंह, महासचिव डा. पंकज शर्मा, मनजिंदर सियान, कमलजीत कौर, गुरमिंदर कौर, संदीप कौर, शाम सैनी, रविंदर फौजी, चेतन सूद, हरजीत सिंह के अलावा भाजपा नेता दीपक शारदा, गगन सैनी, मनप्रीत सिंह, अश्विनी छोटा, अक्षय कुमार, बलजीत राजा, कुलदीप धामी, पवन शर्मा, मनोज माटा, मनप्रीत सिंह कटारिया, नरेश कोच, यशु जैन, जसवीर सिंह, सन्नी ठाकुर, सुनील सेठी, गगन सिंह, परमेश्वर पंडित, ज्ञानी राम, गुरप्रीत धामी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने रोष प्रदर्शन में भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here