इंदौरा में जाम हुआ आम, राहगीर और दुकानदार हुए परेशान

इंदौरा (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अजय शर्मा। इन्दौरा में ट्रैफिक जाम अब आम बात हो गई है। लेकिन, हैरानी की बात है कि आए दिन बनी रहने वाली समस्या को लेकर प्रशासन द्वारा कोई हल नहीं निकाला जा रहा। लोगों को आमतौर पर इस समस्या से जूझना पड़ रहा है तथा 2-3 मिनट का रास्ता तय करने में 10-12 मिनट का समय लग जाता है। जिसके चलते कई बार आपातकालीन स्थिति में फंसे लोग जैसे एम्बुलैंस इत्यादि को भी रास्ता नहीं मिल पाता। आलम यह है कि छोटा सा कस्बा और जाम की बड़ी होती समस्या ने जहां राहगीरों का गुजरना मुश्किल कर दिया है वहीं, दुकानदारों का कारोबार भी काफी प्रभावित हो रहा है।

Advertisements

आम देखने में आया है कि इंदौरा बेरियर पर जसूर की तरफ जाती बसें चौक पर ही खड़ी हो जाती हैं, जोकि जाम का कारण बनती हैं। इस दौरान रविंदर डोड ने बताया कि हमे हर खरीद फरोख्त के लिए इन्दौरा आना पड़ता है लेकिन इन्दौरा बैरियर पर लगा जाम एक बहुत बड़ी मुसीबत बन चुका है तथा कोई भी वस्तु खरीदना मुश्किल हो जाता है। अगर बसों को खड़ा करने का स्थान बेरियर से थोड़ा आगे या पीछे निर्धारित किया जाए तो समस्या काफी कम हो सकती है। इस मौके पर रिटायर्ड वी.पी.ओ कर्मचंद ने कहा कि स्कूल व कॉलेज की छुट्टी के समय भी जाम की वजह से बच्चों का पैदल चलना मुश्किल हो गया है।

ऐसे जाम की वजह से कई बार दुर्घटना होने का भी डर लगा रहता है। ऋषभ ठाकुर ने बताया कि इन्दौरा में उनका कार्यालय है तथा कार्यालय तक पंहुचना भी कई बार दूभर हो जाता है तथा कार्यालय में आने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जाम पर नियंत्रण पाने के लिए बसें खड़ी करने के लिए बाजार से थोड़ी दूर जगह बनाई जानी चाहिए। यह समस्या अक्सर समाचार पत्रों की सुर्खियां बटोरती है तथा अधिकारियों के ध्यान में होने के बावजूद इसका कोई हल नहीं निकाला जा रहा है। इलाका निवासियों ने जिलाधीश कांगड़ा से अपील की कि जनता को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here