ईमानदार पुलिस अधिकारी बी.डी. भाटिया का तबादला रद्द

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। अधिकारी को गिरफ्तार करने वाले उप पुलिस अधीक्षक बी.डी. भाटिया का तबादला आखरी प्रदेश सरकार ने रद्द कर दिया है। सोमवार को ही डी.एस.पी. विजलेंस बी.डी. भाटिया को सरकार ने पौंग डैम एवं भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड में सुरक्षा अधिकार के पद पर तबदील किया था । इस पर सोशल मीडिया व लोगों में ख़ूब चर्चा रही । नियुक्ति के महज पंद्रह महीने के उपरांत और एच.ए.एस. अधिकारी के रिश्वतखोरी मामले की चल रही जांच के दौरान जिला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का तबादले ने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए थे। कबीलेगौर है कि 30 जनवरी को डी.एस.पी. विजिलेंस हमीरपुर बी.डी. भाटिया और उनकी टीम ने एच.ए.एस. अधिकारी एवं प्रदेश तकनीकी विवि के रजिस्ट्रार हरि सिंह राणा को सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा में स्टोन क्रशर से जुड़े मामले में एक लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था।
यह है पूरा मामला
इस मामले में एच.ए.एस. अधिकारी समेत दो अन्य लोग पुलिस रिमांड के बाद वर्तमान में चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। बचाव पक्ष की वकीलों ने विशेष सत्र न्यायाधीश हमीरपुर में जमानत के लिए अर्जी लगाई थी, जिस पर शनिवार को बहस हो चुकी है। अब मंगलवार को इस मामले में न्यायाधीश ने अपना फैसला सुनाना है। लेकिन इस संगीन अपराध के मामले की चल रही जांच के बीच जांच अधिकारी को ही हटा दिया गया था ।
जबकि डी.एस.पी. बीडी भाटिया घूसकांड से पूर्व शिक्षा विभाग में दो दर्जन अध्यापकों के फर्जी डिग्री मामले की बिहार एक विश्वविद्यालय में जाकर जांच कर चुके हैं। वहीं आई.पी.एच. विभाग हमीरपुर के तहत आती बाड़ी भरेहड़ा पेयजल स्कीम में लाखों की वायरिंग घोटाले की जांच भी डीएसपी बी.डी. भाटिया कर रहे हैं। उनकी जगह लालमन शर्मा को हमीरपुर विजिलेंस का डी.एस.पी. लगाया गया था । डेढ़ साल पहले ही डीएसपी लालमन शर्मा का हमीरपुर से देहरा के लिए तबादला हुआ था। मंगलवार को सरकार ने भारी दबाव के बीच डी.एस.पी. बी.डी. भाटिया व डीएसपी लालमन शर्मा के ट्रांसफऱ आदेश रद्द कर दिए हैं।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here