एस.सी., बी.पी.एल कैटागरी के लिए सर्टीफाईड कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। पंजाब स्टेट गर्वमेंट की तरफ से एस.सी. बी.पी.एल. कैंडिडेंट के लिए एक महीने का फ्री सर्टीफिकेट कोर्स करवाया जा रहा है। नाईस कंप्यूटर्ज माल रोड होशियारपुर के एम.डी. प्रेम सैनी ने बताया कि इस कोर्स के लिए शिक्षा सीमा 12वीं निर्धारित की गई है। सर्टीफाइड कोर्स इन आफिस आटोमेशन का एक महीने का कोर्स करवाया जाएगा। बी.पी.एल., दिव्यांगजन व महिलाओं के लिए इस कोर्स में 1000 रुपए तक ट्रांसपोर्टेशन चार्जेस दिए जाएंगे और उनकी कोई रजिस्ट्रेशन फीस भी नहीं लगेगी।

Advertisements

प्रेम सैनी ने बताया कि इस संबधी फार्म नाईस कंप्यूटर्ज में 18 फरवरी तक जमा करवाए जा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए 94170-24547 पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि स्कीम अधीन रोजाना चार घंटे प्रशिक्षण दिया जाएगा और यह कोर्स एन.एस.क्यू.एफ. के तहत है। परीक्षा और सर्टीफिकेशन नैशनल इंस्टीच्यूट आफ इलैक्ट्रोनिक्स और सूचना तकनीक रुपनगर द्वारा की जाएगी।

स्कीम अधीन दाखिले के लिए गरीबी रेखा से नीचे रह रहे अनुसूचित जाति (ग्रामीण बीपीएल परिवार की वार्षिक आय 67,649 और शहरी बीपीएल परिवार की वार्षिक आय 88,756) के परिवारों के साथ संबधित उम्मीदवारों को पहल दी जाएगी। उपरांत अनुसूचित जाति के वार्षिक आय 2.50 लाख रुपए तक होगी से विद्यार्थी चयनित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार ने इस स्कीम अधीन पहले कभी लाभ न लिया हो। सिखलाई केंद्र अनुसार चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट 28 फरवरी को संबधित सैंटर में जारी की जाएगी।

मैरिट लिस्ट के उम्मीदवार 1 अप्रैल से 3 अप्रैल तक संबंधित सैंटर में दाखिला ले सकते हैं। खाली रह गए स्थानों पर 5 और 6 अप्रैल दौरान दाखिला लेने के लिए वेटिंग लिस्ट वाले उम्मीदवारों को मौका दिया जाएगा और दाखिला मैरिट के आधार पर होगा। 15 अप्रैल से संबधित सैंटर में ट्रेनिंग शुरु कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here