कमालपुर वासियों के लिए फिर खतरा बन सकता है सीवरेज का गंदा पानी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। फगवाड़ा रोड पर मोहल्ला कमालपुर में बचन ढाबा के समीप गली के निवासी सीवरेज की टूटी पाइप के कारण फैली गंदगी से परेशानी के आलम से गुजर रहे हैं। पार्षद व नगर निगम से गुहार लगाए जाने के बावजूद कोई हल नहीं निकाला जा रहा है। जिसके चलते जहां गली में रहते परिवारों का गली से आना-जाना मुश्किल बना हुआ है वहीं वहां फैली गंदगी से सांस लेना दूभर बना हुआ है। हालांकि करीब तीन दिन पहले गड्ढा तो खोद दिया गया, मगर पाइप ठीक करने की जहमत नहीं उठाई जा रही। जिस कारण समस्या और भी विकराल रुप धारण कर गई है।

Advertisements

लोगों ने नगर निगम से की सीवरेज का पाइप ठीक करवाने की मांग

मोहल्ला निवासियों व आसपास के दुकानदारों पवन, महिंदर सिंह, सुरिंदर पाल, विक्कू, नीतेश, विनोद, विशणू, गगन आदि ने बताया कि इस स्थान पर सीवरेज की पाइप धस चुकी है तथा इसके कारण इसे ठीक करने के बावजूद समस्या बरकरार है और पाइप बदली जानी बेहद जरुरी है। उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले निगम कर्मी इसे ठीक करने के लिए गड्ढा खोद गए थे, मगर बाद में आजतक नहीं आए। गड्ढे के कारण रात के समय जहां इसें किसी बच्चे आदि के गिरने की आशंका बनी हुई है वहीं इसमें गिरकर कोई जानवर भी चोटिल हो सकता है। ऐसी स्थिति में हालात और भी गंभीर हो जाएंगे। लोगों ने बताया कि उन्होंने इस संबंधी पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू को भी सूचना दी थी तथा वे इसे लेकर काफी गंभीर हैं। लोगों ने बताया कि पार्षद द्वारा निगम अधिकारियों को सूचित किए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई न होने से लगता है कि अधिकारियों को किसी बड़े हादसे का इंतजार है।

इस दौरान महिंदर सिंह ने बताया कि गत दिवस उनके घर में किसी का निधन हो गया था तथा जब पाठ रखा गया तो महाराज जी की बीड़ को गंदे पानी से होते हुए घर तक ले जाया जा सका। इस दौरान उनके मन को काफी ठेस पहुंची कि महाराज जी के पावन स्वरुप को उन्हें गंदे पानी से होकर ले जाने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि हाल ही में उनके मोहल्ले में सबसे अधिक डायरिया के मरीज पाए गए थे तथा अगर सीवरेज का पाइप ठीक न किया गया तो उनकी गली व आसपास के लोग भी किसी भयंकर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। उन्होंने जिलाधीश ईशा कालिया एवं निगम कमिशनर से अपील की कि उनके गली के समक्ष सीवरेज की टूटी पाइप को जल्द से जल्द ठीक करवाया जाए ताकि लोग किसी हादसे व बीमारी का शिकार न हों। इस संबंधी बात करने पर पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू ने कहा कि उन्होंने इस संबंधी निगम सहायक कमिशनर को बताया है तथा इस कार्य संबंधी फाइल उनके पास पड़ी है। अब यह उन पर निर्भर करता है कि वे जनता की समस्या को हल करने के लिए कितनी तीव्रता से कार्य करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here