कैप्टन अमरिंदर ने बठिंडा पुलिस रेंज की नशा विरोधी मुहिम का किया आगाज़

श्री मुक्तसर साहिब,(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की नशों की बुराई के विरुद्ध चल रही मुहिम के अंतर्गत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज बठिंडा पुलिस रेंज के नशा विरोधी प्रयासों का आरंभ किया ताकि नौजवानों को नशों के बुरे प्रभावों बारे अवगत करवाकर उनको खुशहाल और स्वस्थ जीवन व्यतीत करने के योग्य बनाया जा सके। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नौजवानों को नशों से दूर रहने का संदेश देता ‘नशा मौत दा छित्तर है, पंजाब सरकार तुहाडी मित्तर है’ नामक बैनर भी जारी किया।

Advertisements

इस अवसर पर बठिंडा रेंज के आई.जी. एम.एफ. फरूकी ने मुख्यमंत्री को बताया कि विभिन्न सामाजिक संस्थायों के सहयोग से बठिंडा, श्री मुक्तसर साहिब और मानसा जि़लों के प्रमुख स्थानों पर 60 हज़ार पोस्टर और 450 फ्लैक्स बोर्ड लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन बोर्डों पर सम्बन्धित जिला पुलिस मुखियों, सर्कल अफसरों और कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर लिखे होंगे जिससे नशे बेचने वाले तस्करों बारे सूचना देने के लिए लोगों को सुविधा मुहैया करवाई जा सके। इस सम्बन्ध में शिकायतकर्ता की पहचान गुप्त रखी जायेगी और नशा तस्करों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही होगी।

-नौजवानों को नशों की बुराई से दूर रहने के लिए प्रेरित करेगी पुलिस

इसी तरह सम्बन्धित पुलिस अफसरों और कर्मचारियों द्वारा नशों के आदियों के इलाज और पुनर्सुधार के लिए हर संभव सहायता दी जायेगी। यह पोस्टर और बोर्ड सभी गाँवों, कस्बों और शहरों में लगाए जाएंगे। इस अवसर पर वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा, सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, खेल मंत्री राणा गुरजीत सिंह सोढी, आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव हरीश चौधरी, गुरदासपुर से संसद मैंबर और पंजाब कांग्रेस के प्रमुख सुनील जाखड़, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल और मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here