कैप्टन सरकार के दो साल-पंजाब खुशहाल: विधायक डा. राज

DR.RAJ

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: पुष्पिंदर। पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार ने अपने शासन के दो साल पूरे किये हैं। इस मौके पर कैप्टन अमरिंदर सिंह को बधाई देते हुए डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल ने उनके द्वारा पंजाब को फिर तरक्की के रास्ते पर लेकर जाने के लिए और पंजाब में खुशहाली बहाल करने के लिए किये गए प्रयासों की भरपूर प्रशंसा की। डा. राज ने कहा कि अकाली भाजपा सरकार द्वारा पंजाब को खाली खजाने के साथ बदहाली की हालत में छोड़ा गया। कैप्टन साहिब ने अपने लोग हितैषी प्रयासों के द्वारा पंजाबियों को राहत दी है।

Advertisements

-पंजाब के हर वर्ग को मिलेगा एक बेहतर जीवन

किसानों के 4736 करोड़ की कजऱ् माफी, एस.सी., बी.सी. के 50 हजार तक के कर्जे माफ करने, 6.25 लाख नौजवानों को रोजगार, नशों पर नकेल डालने के लिए OOAT प्रोग्राम के द्वारा नौजवानों को नशे छोडऩे में मदद, शिक्षा क्षेत्र में पढ़ो पंजाब-पढ़ाओ पंजाब और स्मार्ट स्कूलों के द्वारा सकारात्मक बदलाव, स्मार्ट कार्ड, बुढापा पैंशन 500 से 750 रुपए और शगुन स्कीम 15000 से 21000 रुपए गरीबों को 5 मरले प्लाट आदि के साथ गरीब और दलित वर्ग का जीवन स्तर ऊंचा हुआ है। स्मार्ट विलेज मुहिम के तहत गांवों के नवीनीकरण के लिए 777 करोड़ और 1000 गांवों की पुलियों, पुल और लिंक सडक़ों के लिए 466 करोड़ रुपए जारी किये गए हैं और सभी गांव तेजी के साथ बदल रहे हैं। इसके अलावा महिला सशक्तीकरण के लिए विशेष पहल करते हुए पंचायती राज और शहरी स्थानीय संस्थायों में 50 प्रतिशत आरक्षण कैप्टन साहिब का राजनीतिक इतिहास में एक सुनहरी अध्याय है।

डा. राज ने कहा कि पंजाब के वित्तीय घाटे दर में गिरावट आना पंजाब का फिर तरक्की की रास्ते पर आने का सूचक है। उन्होंने कहा कि यह केवल कैप्टन साहिब की दूरदर्शी और बढिय़ा सोच के कारण ही संभव हुआ है। डा. राज ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को इन उपलब्धियों का श्रेय देते हुए कहा कि उनकी समर्थ अगुवाई में कांग्रेस सरकार आनें बालें समय में पंजाब के हर गांव-हर शहर की नुहार बदल देगी और हर वर्ग को उच्च जीवन स्तर पर लेकर आयेगी। उन्होंने इस मौके पर पंजाब निवासियों का भी धन्यवाद किया कि उन्होंने कैप्टन सरकार में विश्वास के साथ पंजाब की कमान कैप्टन अमरिंदर सिंह के काबिल हाथों में सौंपी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here