कैप्टन सरकार स्कूलों की शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने हेतु बचनबद्ध : डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूलों में साईंस मेले लगाने के निर्देशानुसार कुछ दिन पहले पंडोरी मिडल स्कूल में भी साईंस एग्जीबीशन लगाई गई। हलका विधायक डा. राज कुमार चब्बेेवाल इस प्रदर्शनी में विशेष तौर पर पहुंचे। इस मौके पर विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए माडल और अन्य प्रदर्शित किए साजो सामान जो अकर्षित का केंद्र रहे। डा.राज कुमार ने प्रदर्शित माडलों के बारे बच्चों के साथ बातचीत कर जानकारी भी ली और वह बच्चों की जानकारी और उत्तरों से आए उनके प्रभाव से बहुत प्रभावित हुए। डा. राज ने बच्चों के साथ-साथ उनके अध्यापकों व प्रिंसीपल की प्र्रशंसा की।

Advertisements

-पंडोरी बीबी  स्कूल में साईंस मेला

साईंस प्रदर्शनी के अलावा उन्होंने स्कूल की सफाई व रख-रखाव की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वह अपने हलके के सरकारी स्कूलों को इस तरह बेहतर बिल्डिंग, बढिया पर्यावरण और मियारी शिक्षा की ओर बढ़ते देखना चाहते है। डा. राज ने बताया कि कैप्टन द्वारा इस विषय पर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। स्कूली अध्यापक व विद्यार्थियों को अपने साथ जोडऩे के लिए भी प्रयास किए जा रहे है।

जिसमें एक है- मेरा गांव मेरी शान मुहिम इस मुहिम तहत जिले के सबसे अधिक साफ आंगनबाड़ी केंद्र को 50 हजार रुपए जिले के देहाती क्षेत्र में सबसे अलग स्वच्छ, सीनियर सैकेंडरी स्कूल को 1 लाख रुपए और प्राईमरी मिडल स्कूल को 50 हजार रुपए के नकद ईनाम के साथ सम्मानित किया जाएगा। डा. राज ने च4बेवाल हलके के सरकारी स्कूलों को इस मुहिम में भाग लेने का आह्वान दिया और कहा कि अपने स्कूलों को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए जो भी मदद या प्रयास वह कर सकते है, जरुर करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here