जिलाधीश व विधायक डा. राज ने बाढ़ संभावित इलाकों का किया दौरा

होशियारपुर,(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिलाधीश ईशा कालिया ने होशियारपुर के करीब 8 संवेदनशील बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और ड्रेनज विभाग को सख्त हिदायत की संभावी बाढ़ के दौरान प्रभावित होने वाले इलाकों में पुख्ता प्रबंध यकीनी बनाए जाएं। उन्होंने गांव वासियों से बातचीत कर उनकी समस्याएं भी सुनी और इसके जल्द हल का भरोसा भी दिया। उन्होंने कहा कि बाढ़ जैसे हालात से निपटने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सारे प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए है, जबकि जिला व सब-डिविजन स्तर पर कंट्रोल रुम भी स्थापित कर लिया गया है।

Advertisements

– गांव बिछोही में पहुंचे हल्का विधायक डा. राजकुमार, गांव वासियों को पुल बनाने का दिया भरोसा

संवेदनशील बाढ़ प्रभावित गांव बिछोही में हलका विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार भी विशेष तौर पर पहुंचे। इस मौके हल्का विधायक ने गांव वासियों को पुल बनवाने का भरोसा दिया, ताकि बिछोही गांव व इसके साथ लगते गांवों की समस्याएं का हल किया जा सके। इस पर जिलाधीश ईशा कालिया ने कार्यकारी इंजीनियर भवन व निर्माण निर्माण मंडल होशियारपुर को एस्टीमेट बनाने की हिदायत की, ताकि पुल बना कर गांव वासियों को राहत प्रदान की जा सके। इसके अलावा हल्का विधायक व जिलाधीश ने इस समस्या के फौरी हल के लिए गांव बिछोही में गांव ताजेवाल को जाने वाले काजवे की स्लैबों को जल्द ठीक करके रास्ता दोबारा चालू करने की हिदायत भी दी। उक्त के अलावा जिलाधीश ने गांव नसरां बद्धण के सामने स्थित बांध के साथ-साथ बरसाती पानी के साथ बिखरे पत्थरों को फिर ठीक करने और राजनी देवी चोअ के दाहिने तरफ बांध को बनाने के लिए अनुमान तैयार करने के भी दिशा निर्देश दिए।

– बाढ़ जैसे हालात से निपटने के लिए जिला प्रशसान की ओर से प्रबंध मुकम्मल: जिलाधीश

ईशा कालिया ने इस के बाद गांव बसी अलाद्दीन, किला शेर खान और गांव बसी जमाल खान, बसी शाह मोहम्मद का दौरा किया व ड्रेनेज विभाग को हिदायत दी कि यहां मजबूत बांध लगाने के प्रबंध किए जाएं, ताकि किसान कृषि योज्य जमीन में चोअ के पानी के साथ आने वाली रेत के नुक्सान से बच सकें। इस उपरांत उन्होंने गांव बसी कलां में चोअ में बने काजवे की हालत देखी व हिदायत दी कि इसके निचली चरफ पत्थरों के क्रेटों में निर्माण सामग्री, पत्थर आदि जल्दी दुरुस्त किए जाएं।

जिलाधीश ईशा कालिया ने संवेदनशील बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा धोबी घाट काजवे से शुरु किया। इस मौके उन्होंने संबंधित विभाग को नसराला चोअ के बांधों को बाढ़ की मार से बचाने के लिए उचित प्रबंध करने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने गांव मांझी के नजदीक नसराला चोअ पर बने काजवे संबंधी हिदायत की कि यहां भी मजबूत बांध का प्रबंध किया जाए, ताकि किसानों की कृषि योज्य भूमि को किसी तरह का नुकसान न पहुंच सके। इस मौके आई.ए.एस(अंडर ट्रेनिंग) गौतम जैन, एस.डी.एम होशियारपुर आर.पी सिंह, एक्सीयन ड्रेनेज सुखविंदर सिंह कलसी, जिला राजस्व अधिकारी राजीव पाल, उप मंडल अधिकारी महां सिंह, सहायक इंजीनियर पंकज बाली, सहायक इंजीनियर हरी शरण गौतम, के अलावा शाम सिंह व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here