जिलाधीश व एस.एस.पी ने किया संवेदनशील बूथों का दौरा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। जिलाधीश ईशा कालिया व एस.एस.पी जे. इलनचेलियन ने आज जिला परिषद व पंचायत समितियों के चुनाव के दौरान संवेदनशील बूथों का दौरा करके प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने जिन बूथों का दौरा किया, उनमें गांव बागपुर, सिंगड़ीवाला, चक्क गुज्जरां, शेरगढ़, चब्बेवाल, हंदोवाल कलां व टूटो मजारां के पोलिंग बूथ शामिल थे। इस मौके पर उनके साथ अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) हरबीर सिंह व आई.ए.एस(अंडर ट्रेनिंग) श्री गौतम जैन भी उपस्थित थे।

Advertisements


जिलाधीश ने पोलिंग स्टाफ का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि अच्छी कारगुजारी वाले पोलिंग स्टाफ को जिला प्रशासन की ओर से विशेष तौर पर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने यह शब्द गांव शेरगढ़ में बने पोलिंग बूथ में पोलिंग अधिकारी अमनदीप कौर की ओर से वोटरों की जागरु कता के लिए लगाए गए सलोगनों को देखने के दौरान प्रकट किए। उन्होंने तसल्ली प्रकट करते हुए कहा कि प्रीजाइडिंग अधिकारी नरिंदर कुमार के नेतृत्व में वोटरों को जागरु क करने के लिए उठाया गया यह कदम प्रशंसनीय है।

– अच्छी कार्यगुजारी करने वाले पोलिंग स्टाफ को किया जाएगा सम्मानित: जिलाधीश

श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि होशियारपुर जिले में जिला परिषद के 25 जोनों व 10 ब्लाक समितियों के 208 जोनों के चुनाव के लिए वोटिंग प्रक्रिया को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए थे। उन्होंने कहा कि पंचायत समितियों के लिए 211 जोनों का चुनाव होना था, पर तीन पंचायत समितियों में गढ़शंकर जोन के मानसोवाला, टांडा के घोड़ावाहा व तलवाड़ा के बरिंगली जोनों में सर्वसम्मति से चुनाव हो गया था, जिससे यह गिनती 208 रह गई है। उन्होंने कहा कि वोटों की गिनती 22 सितंबर को होगी, जिसके लिए जिला प्रशासन की ओर से सख्त सुरक्षा प्रबंध यकीनी बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वोट प्रक्रिया को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए पोलिंग बूथों पर करीब 9300 चुनाव अमले की तैनाती करने के लिए 4454 पुलिस मुलाजिम तैनात किए गए थे, जिनमें से 3454 पुलिस मुलाजिमों की पोलिंग बूथों पर जबकि एक हजार पुलिस मुलाजिमों की गश्त व नाकों में डयूटी लगाई गई थी।


डिप्टी कमिश्रर ने पहली बार वोट डालने वाले नौजवानों को उत्साहित करते हुए कहा कि नौजवान पहल के आधार पर वोट बनाने को प्राथमिकता दें। उन्होंने कहा कि 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के नौजवानों ने अगर वोट नहीं बनवाई, तो वे तुरंत बी.एल.ओ या अपने हल्के के चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी को फार्म जमा करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वोटर सूचि में नाम दर्ज करवाने के लिए फार्म नंबर-6, एतराज या वोट कटवाने के लिए फार्म नंबर-7, वोटर सूचि में पहले दर्ज किसी संशोधन या किसी किस्म की दुरु स्ती करवाने के लिए फार्म नंबर-8, वोटर की ओर से उसी चुनावी हलके(जिस चुनावी हलके में वह पहले वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड है) में अपना आवास बदलने की सूरत में वोट बदलवाने के लिए फार्म नंबर-8 ए भर कर संबंधित अधिकारी को दिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here