डा. भीमराव अंबेदकर वैल्फेयर सोसायटी ने मनाया डा. भीम राव का जन्मदिवस

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: पुष्पिंदर। डा. भीमराव अंबेदकर वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से मोहल्ला भगत नगर में डा. अंबेदकर का जन्म दिवस श्रद्धापूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान डा. कुलदीप नंदा व कांग्रेस कमेटी के शहरी प्रधान एडवोकेट राकेश मरवाहा बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए।

Advertisements

समागम को संबोधित करते हुए डा. कुलदीप नंदा ने कहा कि भारत के संविधान के निर्माण में डा. अंबेदकर जी ने प्रमुख भूमिका निभाई थी और उन्होंने आजाद भारत के पहले कानून मंत्री के पद पर भी सेवा की। उन्होंने शिक्षा के प्रसार, सामाजिक सुरक्षा एवं मेहनत मजदूरी से संबंधित लोगों की भलाई को लेकर कई योजनाएं चलाई। इस दौरान एडवोकेट राकेश मरवाहा ने कहा कि डा. अंबेदकर की सोच शुरु से ही देश को आगे बढ़ाने की थी।

डा. बाबा साहिब अंबेदकर को समानता का प्रतीक भी कहा जाता है। समाज में बढ़ रहे ऊंच-नीच व जातिवाद से संबंधित भेदभाव को खत्म करने में डा. अंबेदकर का बहुत बड़ा योगदान रहा। अनुसूचित जाति के हित के लिए वह एक मिसाल बनकर समाज के सामने आए और उन्होंने इस कुरीतियों को मिटाने के लिए कई आंदोलन भी चलाए। इस अवसर समागम के मौके पर तरुणजीत सेठी, लाल चंद भट्टी, अमरजीत खोसला, अविनाश कल्याण, कमल भट्टी, राकेश कुमार काका, राज कुमार लाडा, दर्शन सिद्धू व अन्य शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here