डा. रवजोत ने योगदान के तौर पर एक घर के निर्माण का किया शिलान्यास

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। बेघरों को घर बनवाकर देना अपने आप में बहुत बड़ी जनसेवा है। समाज सेवी वरिंदर सिंह परिहार द्वारा शिगलीगर बस्ती को अपनाकर यहां झुग्गी झौंपड़ीयों में रह रहे गरीब बेघरों को बिना सरकार की मदद से पक्के घर बनवाकर देेने का कार्य सराहनीय है। उक्त विचार डा. रवजोत सिंह ने इस कार्य में अपना योगदान डालने के लिए एक घर के निर्माण संबंधी शिलान्यास करते हुए कहे। डा. रवजोत ने कहा कि यह मकान एक माह के भीतर तैयार करवाकर बस्ती में रहने वाली मीना रानी को सौंप दिया जाएगा। इस मौके पर वरिंदर सिंह परिहार ने बताया कि मीना रानी जो कि बेसहारा औरत है जिसका पती गंभीर रूप से बिमार रहता है और काम काज करने में अस्मर्थ है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि उक्त मीना रानी अपने 4 छोटे छोटे बच्चों के साथ इस बस्ती में झोंपड़ी बनाकर रह रही है जो कि मेहनत मजदूरी कर अपने बच्चों को दो वक्त की रोटी तथा बिमार पती की दवाई का खर्चा जुटाती है। परिहार ने बताया कि इस महंगाई के युग में जहां मीना रानी के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करना कठिन है वहीं डा. रवजोत द्वारा घर बनवाकर देने से मीना रानी को काफी राहत मिलेगी और उसकी सबसे बड़ी घर की जरूरत पूरी हो जाएगी। उन्होंने बताया कि विधवा औरतों को पहल के आधार पर घर मुहैय्या करवाकर देने का हमारा लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि अब तक 10 के करीब दानी एन.आर.आई. सज्जन एक-एक घर बनवाकर देने का आश्वासन दे चुके हैं। समाज सेवी वरिंदर सिंह परिहार ने डा. रवजोत का धन्यवाद करते हुए समाज सेवी संस्थाओं तथा दानी सज्जनों से अपील की कि आगे बढक़र इस बस्ती में रहने वाले गरीब परिवारों की मदद कर पुण्य आर्जित करें। इस मौके पर सुरिंदर कौर सैनी, प्रधान शेर सिंह, निर्मल सिंह आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here