डा. राज ने गांव के बुजुर्ग मेहर चंद से रखवाया बोर का नींव पत्थर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा वी.आई.पी कलर्च को ख़त्म करने के लिए किए गए प्रयास को ओर आगे बढ़ाते हुए विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार ने आज 9 फरवरी को एक अनूठी मिसाल कायम की। गाँव चब्बेवाल के लिए 23.5 लाख रुपए से बने बड़े बोर के उद्घाटन समारोह के दौरान डा. राज ने गाँवों के सूझवान व आदरनीय बुज़ुर्ग मेहर चंद को समागम का मुख्य मेहमान बना कर उनसे नींव पत्थर रखवाया। डा. राज की इस नई पहल को जनता की तरफ से भारी समर्थन मिला है।

Advertisements

यहाँ यह भी वर्णनयोग्य है कि नए ट्यूबवैल की मंज़ूरी और जल सप्लाई विभाग की तरफ से इस का काम रिकार्ड समय में शुरू हुआ है। डा. राज कुमार ने इसके लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह का विशेष धन्यवाद किया कि इस ट्यूबवैल के लिए उन्होंने उनकी निवेदन व नियमों अनुसार गाँव वासियों को 3 लाख का बनता योगदान भी माफ कर सरकार की तरफ से पूरा ख़र्च उठाने की मंज़ूरी दी। इस समागम में चब्बेवाल निवासी दिलबाग सिंह बाग़ी और सुखविंदर सिंह सखीया को भी विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। पुराने बोर के खऱाब होने पर बाग़ी ने अपने निजी ट्यूबवैल से गाँव को निरंतर पानी सप्लाई दी और अब भी नए ट्यूबवैल के शुरू होने तक वह गाँव को पानी देते रहेंगे। सखीयां इस नए बोर के लिए होने वाली पानी की जरूरत को अपने निजी ट्यूबवैल से पूरा कर रहे हैं।

इन दोनों की प्रशंसा करते हुए डा. राज कुमार ने कहा कि हर गाँव वासी को इनसे प्रेरणा लेते हुए अपने निजी स्वार्थों से उपर उठकर गाँव के विकास और भलाई कार्यों में सरकार के साथ सहयोग करना चाहिए। ऐसों परीक्षक स्थितियों को राजनैतिक स्वार्थों के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गाँव रामपुर में भी नए ट्यूबवैल का काम पूरा हो चुका है और हल्लूवाल में काम की शुरुआत हो गई है।

इस के अलावा कालेवाल भगता, ललवाण और जैतपुर के लिए भी ट्यूबवैलों को मंज़ूरी मिल चुकी है और जल्द ही इन गाँवों में भी बोर का काम शुरू हो जायेगा। चब्बेवाल हलके के हर गाँव का सुधार और हर समस्या दूर करना और हर सरकारी स्कीम का भरपूर लाभ अपने हलका निवासियों तक पंहुचाना उन की प्रमुखता है, यह विचार डा. राज ने जाहर किए। इस समागम में डा. जतिंदर कुमार, मैडम सोनिया, रणजीत कौर, जिला परिषद, संमति मैंबर एव कर्मजीत परमार, शिवरंजन रोमी, डा. पाल, जसपाल सिंह, जीवन ससोली, हरजिंदर कौर, सुखविंदर सिंह, जसजीत कौर, मास्टर रछपाल, मनजीत सिंह, जस्सा मरनाइयां तथा समूह हलका निवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here