तकनीकी शिक्षा विभाग ने आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवान की विधवा को दी नौकरी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा देश की ख़ातिर जान गवंाने वालों शहीदों को हमेशा ही पहल के आधार सहायता करने का सुझाव किया जाता रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में देश की सेवा करने वाले शहीदों के पारिवारिक सदस्यों को पहल के आधार पर सहायता प्रदान करने और सरकारी नौकरियां देने के लिए विशेष प्रयास भी किये जा रहे हैं।

Advertisements

इसके अंतर्गत जम्मू में आतंकवादियों के हमले के दौरान शहीद हुए जवान मनप्रीत सिंह की विधवा श्रीमती रणजीत कौर को तकनीकी शिक्षा विभाग में सरकारी नौकरी दी गई है। पंजाब सिविल सचिवालय में अपने दफ़्तर में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण और रोजग़ार सजृन और प्रशिक्षण मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी ने श्रीमती रणजीत कौर को तकनीकी शिक्षा विभाग में सिलाई /कढ़ाई इंस्टरैकटर के पद की नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र सौंपा।

जिक़्रयोग्य है कि गुरदासपुर जि़ले के डाकख़ाना धारीवाल के गाँव अवान का निवासी शहीद मनप्रीत सिंह 5 दिसंबर 2014 को जम्मू के उडी़ सैक्टर के मोरागन एरिया में आतंकवादियों के हमले के दौरान शहीद हो गया था। उनकी विधवा पत्नी श्रीमती रणजीत कौर को पंजाब सरकार ने सम्मान के तौर पर यह सरकारी नौकरी प्रदान की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here