दुकान खाली करवाने आए अदालत के कर्मियों के समक्ष किरायेदार ने किया हाईटैक ड्रामा, रिपोर्ट बनाकर लौटे कर्मी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जालंधर रोड स्थित पॉलीटेक्निक कालेज के समीप मोहल्ला गोकल नगर में उस समय तनाम की स्थिति पैदा हो गई, जब अदालत के निर्देशों पर एक दुकान खाली करवाने पहुंचे अदालती कर्मियों को किरायेदार के विरोध का सामना करना पड़ा। इसी दौरान किसी ने पुलिस को फोन कर दिया तथा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और अदालत से पहुंचे कर्मियों को सारी स्थिति की रिपोर्ट बनाकर अदालत में पेश करने की बात कहते हुए मौके पर तनाव की स्थिति को टाला। इस मौके पर अदालत से पहुंचे कर्मियों ने कहा कि वे अदालत के आदेशों पर दुकान खाली करवाने पहुंचे थे, मगर दुकान के किरायेदार द्वारा इसमें कोई सहयोग नहीं किया गया, जिसे देखते हुए वे इस संबंधी रिपोर्ट बनाकर माननीय अदालत में पेश करेंगे।

Advertisements

इस दौरान मौके पहुंचे पार्षद विक्रमजीत सिंह कलसी ने बताया कि उन्हें अदालत से पहुंचे कर्मियों का फोन आया था। वे मौके पर आए थे, मगर मामला न सुलझने पर अदालत के कर्मियों द्वारा बनाई गई रिपोर्ट पर उन्होंने भी हस्ताक्षर किए हैं। उन्होंने दोनों पार्टियों को अदालत के आदेश की पालना करने को कहा, मगर दुकान के किरायेदार द्वारा सहयोग नहीं किया गया। किरायेदार का कहना था कि उसने इस फैसले पर अपील की है, मगर स्टे संबंधी कागजात उसके पास नहीं थे।

जानकारी देते हुए दुकान के मालिक कुलदीप सिंह जोकि विदेश में रहते हैं की रिश्तेदार सुरिंदर कौर भोगल ने बताया कि कुलदीप सिंह ने दुकान खाली करवाने हेतु केस की पैरवी करने संबंधी उन्हें पावरऑफ अटार्नी दी हुई है। उन्होंने बताया कि माननीय अदालत में केस उनके हक में हो गया है तथा अदालत ने ताले तोडक़र कब्जा दिलाने के आदेश जारी किए थे। मगर, दुकान को खाली करवाने पहुंचे अदालत के कर्मियों को दुकान के किरायेदार तरसेम लाल ने कोई सहयोग नहीं दिया तथा लड़ाई-झगड़े का माहौल पैदा किया। अपने अन्य साथियों सहित दुकान पर कब्जा करवाने आए अदालत के कर्मियों को सहयोग नहीं किया और लड़ाई-झगड़े का माहौल बनाने के पूरे प्रयास किए। जिसके चलते अदालत के आदेश लागू नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि वे इस संबंधी अदालत में पेश होकर सारी स्थिति से अवगत करवाएंगे ताकि उन्हें न्याय मिल सके।

दूसरी तरफ दुकानदार तरसेम लाल का कहना था कि भले ही वह केस हार गए हैं, मगर उन्होंने इस संबंधी अपील उच्च अदालत में लगाई है। परन्तु स्टे संबंधी पूछे जाने पर उनके पास कोई जवाब नहीं था।

इसी बीच तनाव स्थिति की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थाना माडल टाउन प्रभारी गौरव धीर ने दोनों पक्षों को अदालत के आदेश का सम्मान करने की बात कही, मगर दुकानदार द्वारा उन्हें भी सहयोग नहीं किया गया। जिस पर उन्होंने अदालत के कर्मियों को अपनी रिपोर्ट बनाकर अदालत में पेश करने की बात कही और मामला शांत करते हुए दोनों पक्षों को अदालत के अगले निर्देशों का इंतजार करने की बात कही। इसके बाद दोनों पक्ष शांत हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here