देश का सबसे बड़ा त्योहार है चुनाव, मतदान कर निभाएं अपनी जिम्मेदारी: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वोटर जागरुकता अभियान के तहत भारत विकास परिषद की एक बैठक प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा की अगुवाई में हुई। इस मौके पर संजीव अरोड़ा ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का वह त्योहार है जो हमारे देश व हमारे भविष्य को तय करता है। इसलिए देश व अपने बेहतर भविष्य के लिए हमें मतदार जरुर करना चाहिए और ईमानदार एवं मेहनती उम्मीदवार को चुनाव करके उसे संसद में भेजना चाहिए ताकि विकास की बनने वाली योजनाओं में वह भी अपना योगदान डाल सके। उन्होंने कहा कि जो लोग मतदान नहीं करते उन्हें इस महान प्रक्रिया के बारे में प्रश्न करने का भी कोई अधिकार नहीं है।

Advertisements

भारत विकास परिषद ने वोटर जागरुकता अभियान के तहत आयोजित की बैठक

भारतीय चुनाव आयोग एवं पंजाब चुनाव आयोग द्वारा मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत जो जन जागरण अभियान चलाया गया है उसका जन-जन पर काफी प्रभाव पड़ रहा है, खासकर आज का युवा अपने देश व अपने भविष्य को लेकर बहुत संजीदा है तथा युवाओं में वोट बनवाने एवं वोट करने को लेकर काफी उत्साह है। युवा देश की रीढ़ हैं और एक मजबूत रीढ़ ही सेहतमंद देश का निर्माण कर सकती है। उन्होंने लोगों से अपील की कि इन चुनावों में बिना किसी डर एवं भेदभाव के मतदान करने के लिए घरों से निकलें और अपनी सरकार का चुनाव करें।

इस अवसर पर जिला सचिव राजिंदर मोदगिल ने कहा कि परिषद समाज के प्रति अपने दायित्व को समझते हुए यह अपील करती है कि मतदान जरुर करें। उन्होंने कहा कि मतदान हमारी वह ताकत है जो हमें अपना प्रतिनिधि चुनने की आजादी देता है। इसलिए जो लोग 18 वर्ष या इससे ऊपर की उम्र के हैं उन्हें मतदान प्रक्रिया में भाग लेने चाहिए तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए।

इस दौरान उपस्थित समस्त सदस्यों ने एकमत से फैसला लिया कि वे अपने-अपने वार्ड में लोगों को मतदान के लिए जागरुक करेंगे। इस अवसर पर अन्य के अलावा इस अवसर पर दीपक मेहंदीरत्ता, दविंदर अरोड़ा, वरिंदर चोपड़ा, विनोद पसान, रमेश भाटिया, रविंदर भाटिया, विपन शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here