दोआबा क्षेत्र के युवाओं की पहली पसंद बने ‘नन्नू’

nitinकै. मुनीष किशोर, होशियारपुर
भारतीय जनता युवा मोर्चा की बात करें तो नितिन गुप्ता नन्नू होशियारपुर ही नहीं बल्कि दोआबा क्षेत्र के युवाओं की पहली पसंद बने हुए हैं तथा लगभग हर युवा आज उन्हें पार्टी में ऊंचे स्तर पर देखना चाहते हैं। परन्तु मौजूदा समीकरणों को देखा जाए तो पार्टी में उन लोगों को आगे लाया जा रहा है जिनका न तो पार्टी में कोई आधार है और न ही युवा वर्ग में। पार्टी सूत्रों में की माने तो मौजूदा समय में होशियारपुर से भाजयुमो अध्यक्ष पद के लिए बहुत सारे चेहरे ऊभर कर सामने आ रहे हैं। उनमें से एकाध को छोड़ अधिकतर का कोई जनाधार ही नहीं है तथा कुछेक तो ऐसे हैं जो युवा व जनता दोनों ही मंजूर नहीं। पार्टी सूत्रों की माने तो इस स्थिति में पार्टी के लिए युवा मोर्चा के अध्यक्ष का चुनाव करना दुविधा बनता जा रहा है, क्योंकि नन्नू के आगे सभी कमजोर कैंडीडेट नजऱ आते हैं।

Advertisements

युवा मोर्चा में फेरबदल पार्टी हित में नहीं

पार्टी सूत्रों का यह भी मानना है कि होशियारपुर में युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष गगन बत्तरा ने जहां मोर्चें की मजबूती के लिए दिन रात एक कर दिया था वहीं उनके बाद कमान संभालने वाले नितिन गुप्ता नन्नू ने मोर्चे की मजबूती के लिए युवाओं को पार्टी की विचारधारा एवं विकासशील नीतियों से जोडऩे का जो कार्य किया, उसी का नतीजा है कि आज नितिन गुप्ता की पहचान होशियारपुर में सीमित न रह कर फगवाड़, जालंधर, कपूरथला, मुकेरियां एवं गढ़शंकर इलाके में या यूं कहें कि दोआबा क्षेत्र में युवा नन्नू के साथ बड़ी संख्या में जुड़े हुए हैं और वे अपने युवा नेता को पार्टी में ऊंचे मुकाम पर देखना चाहते हैं। हालांकि नन्नू का कहना है कि पार्टी का आदेश उनके लिए सर्वोपरि है पर अधिकतर युवा कार्यकर्ताओं का कहना है कि पार्टी कोई भी हो विरोध व समर्थन चलता रहता है तथा हर कोई अपने नेता को आगे बढ़ता हुआ देखना चाहता है। इसीलिए पार्टी को चाहिए कि वे किसी भी कार्यकर्ता की मेहनत एवं उसके कार्यों की अनदेखी नहीं करनी चाहिए तथा पार्टी की बेहतरी के लिए नन्नू व इन जैसे नेताओं को आगे लाना बेहद जरुरी है और इस समय युवा मोर्चे में फेरबदल करना पार्टी हित में नहीं माना जा सकता।

नन्नू की मेहनत को नजऱअंदाज नहीं किया जा सकता

इसलिए पार्टी हाईकमान को चाहिए कि वे नन्नू की अगुवाई में युवा मोर्चा को विधानसभा चुनाव में विजयी श्री का ताज पहनने में अहम भूमिका निभाने की जिम्मेदारी दी जाए। पार्टी सूत्रों के साथ-साथ राजनीतिक माहिरों का भी यह मत माना जा रहा है कि होशियारपुर के साथ-साथ दोआबा क्षेत्र में नन्नू को युवाओं की पहली पसंद के रुप में देखा जा रहा है और पार्टी की बेहतरी के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता। अब देखना यह होगा कि पार्टी क्या रुख अपनाती है या फिर एक बार फिर से युवा मोर्चा की कमान उन्हें सौंपी जाती है तथा यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि दोआबा क्षेत्र से उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here