पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने की मुख्यमंत्री अमरेन्द्र से की मुलाकात, जानी उनकी समस्या

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल जिला ईकाई होशियारपुर (रजि.) का एक वफद पंजाब प्रदेश प्रधान प्यारे लाल सेठ की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को मांगों संबंधी मिला। जिस पर कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा व्यापारी वर्ग की समस्याओं को ध्यान से सुना और कहा कि प्रशासन की ओर से अलग-अलग विभागों से संबंधित व्यापारी कल्याण बोर्ड बनाए जाए। जिसमें व्यापारियों को शामिल किया जाए ताकि व्यापारी वर्ग के प्रतिनिधि प्रशासन व सरकार के समक्ष अपनी बात को मजबूती से रख सके।

Advertisements

व्यापारी मंडल ने मुख्यमंत्री के समक्ष यह मुद्दा भी उठाया कि सरकार ने उद्योग के लिए चुनाव से पहले पांच रुपये प्रति यूनिट बिजली देने की घोषणा की थी परंतु अब यह नौ रुपए प्रति यूनिट तक पहुंच गई है। जिसके लिए मुख्यमंत्री को तुरंत विभाग को आदेश देकर बिजली के बिल ठीक करवाने की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जी.एस.टी. 28-10-2018 नोटिस के तहत जिन 11 वस्तुओं की ई.वे बिल की सीमा को घटाकर 50 हजार किया गया है उसे पुन: 1 लाख रूपए किया जाए तथा बकाया वैट रिफंड तुरंत जारी किए जाए, जी.एस.टी. के पहले वर्षों के विभाग द्वारा भेजे जा रहे वैट के नोटिस तुरंत रोके जाए व वन टाईम डीम्ड असैस्मैंट की जाए।

एम.एस.एम.ई. (माईक्रो समॉल एडं मीडियम इंटरप्राईजिज) को उभारने हेतु सरकार को प्रयत्नशील रहना चाहिए अन्य मांगे उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष रखी मंडल की तरफ से मांग पर उन्होंने कहा कि भविष्य में ई.टी.सी.(आबकारी व कर कमिशनर) पंजाब के हर जिले में निर्देश देगा कि व्यापारी वर्ग को परेशान न किया जाए ताकि उनको असैस्मैंट साल 2011-12 से आगे के जितने भी असैस्मैंट है उनको अपनी मर्जी से न भेजे और अगर भेजना हो तो ई.टी.सी.(आबकारी व कर कमिशनर)पंजाब चंडीगढ़ से मंजूरी लेकर ही भेज सकते है। पंजाब सरकार द्वारा व्यापारी वर्ग के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा जिस पर वह अपनी हर समस्या बता सकता है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उद्योग को किसी भी तरह के गैरजरुरी कर अनुमान नोटिस जारी करने के लिए कर एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने कर एवं आबकारी कमिशनर को योग्य अथारिटी की पहले ली गई मंजूरी के साथ जारी किए गए सभी नोटिसों को अपनी पोर्टल सूची में डालने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा विभागों के सभी अधिकारियों से बैठक करके उनको आदेश जारी किए तथा व्यापारी वर्ग की रहती बाकी मांगों को तुरंत हल करवाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रधान आनंद बांसल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जी का धन्यावाद करते हुए कहा कि प्रशासन को जहां भी मंडल की जरुरत होगी, मंडल हर समय सहयोग के लिए तत्पर रहेगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी, चीफ प्रिंसीपल सैक्टरी व आबकारी व कर कमिशनर, एक्साईज एडं टैक्सऐशन कमिशनर मौजूद थे।
इस अवसर पर पंजाब महासचिव समीर जैन, प्रधान आनंद बांसल, जिला महासचिव जगदीश लाल अग्रवाल एवं रिंकल बांसल, कैशियर उमेश गुप्ता, आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here