दौरे दौरान मुख्यमंत्री 23 अक्तूबर को इजऱाइल के राष्ट्रपति के साथ करेंगे मुलाकात

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह 21 अक्तूबर को शुरू होने वाले पाँच दिवसीय दौरे के दौरान 23 अक्तूबर को इजऱाइल के राष्ट्रपति रियूवेन रिवलिन के साथ मुलाकात करके द्विपक्षीय हितों से सम्बन्धित मुद्दों पर विस्तृत विचार-विमर्श करेंगे।
मुख्यमंत्री अपने दौरे के दौरान मुल्क के विभिन्न मंत्रियों और सर्वोच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। मुख्यमंत्री के साथ एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल भी शामिल होगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री द्वारा इजऱाइल के कृषि मंत्री उरी एरियल और ऊर्जा और जल संसाधन मंत्री डा. युवल स्टेनिटज़ को भी मिलने का प्रोग्राम तय है। इस दौरे के दौरान जल प्रबंधन के क्षेत्र में दो समझौते सहीबद्ध (एम.ओ.यू.) भी होने की आशा है जो पंजाब सरकार का प्रमुख क्षेत्र है। इसी तरह 23 अक्तूबर को ‘पंजाब में निवेश के अवसर’ पर होने वाले सेमीनार के हिस्से के तौर पर पी.ए.यू. और टी.ए.यू के साथ-साथ गैलिली इंस्टीच्युूट के दरमियान एम.ओ.यू. किये जाना भी एजंडे में है।

Advertisements

एक सरकारी प्रवक्ता ने दौरो संबंधी विस्तार में बताया कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के रविवार को इजऱाइल पहुँचने और 25 अक्तूबर को रवाना होने का प्रोग्राम है। मुख्यमंत्री ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्ता वाले महत्वपूर्ण स्थानों के अलावा सिंचाई, कृषि, बाग़बानी और डेयरी फार्मिंग के उच्च तकनीक वाले कुछ बड़े केन्द्रों का भी दौरा करेंगे। वह हैफा युद्ध के शहीदों के लिए बनी राष्ट्रमंडल स्मारकपर जाएंगे।
इस दौरे पर मुख्यमंत्री के साथ उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग विन्नी महाजन, अतिरिक्त मुख्य सचिव विकास विश्वजीत खन्ना, डी.जी.पी. इंटेलिजेंस दिनकर गुप्ता और सचिव जल संसाधन अरुणजीत सिंह मिगलानी भी जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here