पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करने की तारीख़ में वृद्धि

logo latest

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार ने वर्ष 2018 -2019 के लिए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाइन अप्लाई करने की तारीख़ 31 अक्तूबर, 2018 तक बड़ा दी है।

Advertisements

पंजाब के सामाजिक न्याय, सशक्तिकरण और अल्पसंख्यक मंत्री स. साधु सिंह धर्मसोत ने बताया कि विभाग ने पोस्ट -मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के अंतर्गत वज़ीफ़ा लेने के लिए राज्य के अनुसूचित जातियों और पिछड़ी श्रेणियों के विद्यार्थियों से 15 अक्तूबर, 2018 तक ऑनलाईन आवेदन-पत्र की माँग की थी। उन्होंने बताया कि तकनीकी खामी होने के कारण डा. अम्बेदकर स्कॉलरशिप पोर्टल 1 अक्तूबर की बजाय 8 अक्तूबर, 2018 से शुरू किया जा सका था। उन्होंने बताया कि यह जानकारी भी मिली है कि एस.सी. /बी.सी. विद्यार्थियों को आय सर्टिफिकेट हासिल करने में भी देरी हुई है। उन्होंने बताया कि उक्त स्थिति को मुख्य रखते हुए ऑनलाइन अप्लाई करने की तारीख़ बढ़ा दी गई है।

स. धर्मसोत ने बताया कि योग्य विद्यार्थी शैक्षिणक सैशन 2018 -19 के लिए अब 31 अक्तूबर, 2018 तक नए और रीन्यूअल आवेदन-पत्र के लिए ऑनलाईन अप्लाई कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि शिक्षा संस्थाएंं समूचे आवेदन-पत्र को 30 दिसंबर, 2018 तक दुरुस्त करके सैक्शनिंग अथॉरिटी को ऑनलाइन भेजेंगे। इसी तरह 10 दिसंबर तक सैक्शनिंग अथॉरिटी सभी केस अपने -अपने विभागों को आगे फारवर्ड करेंगे। उन्होंने बताया कि संबंधित विभाग वज़ीफ़े के समूह केस सामाजिक न्याय, सशक्तिकरण और अल्पसंख्यक विभाग के पास 20 दिसंबर तक भेज सकेंगे और 20 दिसंबर, 2018 को रात 10 बजे पोर्टल बंद कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here