बलात्कार पीड़ित परिवार पर राजीनामे का दबाव बनाने वालों पर भी हो कार्रवाई: अश्विनि गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। आए दिन हम देखते हैं कि कई शातिर आरोपी अपनी हवस मिटाने के लिए मासूमों को अपना शिकार बना लेते हैं। आए दिन ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं। जिसके लिए सबसे बड़ा कारण यह सामने आया है कि कहीं न कहीं बच्चों की परवरिश व शिक्षा में कमी रह जाती है कि जिससे बड़े तो दूर नाबालिग भी ऐसी शर्मनाक घटनाओं को अंजाम दे देते हैं। गत दिवस हुई घटना में भी एक मामला सामने आया है जिसमें एक १५ वर्षीय नाबालिग लडक़े बाबू ने ५ वर्षीय मासूम बच्ची को घर में अकेले पाकर अपनी हवस का शिकार बना डाला जोकि उस समय नशे की हालत में था तथा वह इस घटना को अंजाम देने के बाद घर से भाग गया। इस घटना की सूचना मिलने पर नई संस्था सोच के संस्थापक अध्यक्ष, एवं मंडल प्रधान भाजपा अश्विनि गैंद व पार्षद मीनू सेठी ने सिविल अस्पताल पंहुचकर पीडि़त बच्ची व परिवार का हाल जाना।

Advertisements

इस मौके पर श्री गैंद व पार्षद मीनू सेठी ने संयुक्त तौर पर कहा कि नाबालिग बच्चे ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे है जिससे पता चलता है कि नशे का भयानक रूप बच्चों पर खतरनाक तरीके से फैल रहा है। उन्होंने कहा कि आज के समय में टी.वी. कलाकारों द्वारा घटिया प्रदर्शन भी ऐसी घटनाओं का एक मुख्य कारण है। श्री गैंद ने कहा कि बच्चे पढ़ाई तो करते हैं लेकिन समाज में किस तरह से रहना चाहिए इस ओर ध्यान नहीं देते। इस दौरान पीडि़त परिवार ने बताया कि आरोपी लडक़े के परिवार वालों की तरफ से उनपर राजीनामे के लिए दबाब डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि आरोपी के पिता ने उन्हें ५०० रूपए देकर मुंह बंद रखने की बात कही। इस पर अश्विनि गैंद ने कहा कि यह अपराध बहुत बड़ा और शर्मनाक है जिसे माफ नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि अगर आरोपी के अभिभावक राजीनामे की बात करते हैं तो उनपर भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसी घटनाएं होने का कारण सामाजिक व सामान्य ज्ञान की कमी, पिछड़े वर्गों में अनपढ़ता, अभिभावकों का बच्चों पर ध्यान न देना, गलत लोगों की संगत ही हैं।

उन्होंने कहा कि हमें अपने समाज की ऐसी सृजना करनी चाहिए जिससे बच्चे शिक्षित हों, समाजिक कानून, शिक्षा आदि में बदलाव तथा परिजनों द्वारा अपने बच्चों की अच्छी परवरिश से ही समाज में सुधार लाया जा सकता है। उन्होंने जिला पुलिस से अपील की कि वह आरोपी पर सख्त कार्रवाई करें मालूम पड़ा है उसने ऐसा पहली बार नहीं बल्कि उसके द्वारा पहले भी कई घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि आरोपी को कड़ी सजा दी जाए ताकि लोगों का कानून पर भरोसा बना रहे और अपराधियों में भी दहशत बनी रहे कि वे आगे से कभी ऐसा न करें। उन्होंने कहा कि बाबू को बच्चा समझकर छोडऩे की भूल न की जाए क्योंकि वह एक शातिर अपराधी है क्योंकि उसने ऐसा पहली बार नहीं किया बल्कि वह पहले भी कई वारदातों में लिप्त है, ऐसे अपराधियों की हमारे समाज में कोई जगह नहीं है। इस दौरान अश्विनि गैंद व पार्षद मीनू सेठी ने पीडि़त परिवार को हर तरह का संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर किरन सैनी, संतोष चौहान, कंचन, अराधना, नीतु, राजिंदर कौर, रेनू, गुरदेव कौर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here