बुरी खबर: शूगर मिल दसूहा में धमाका, 25 वर्षीय गगनदीप की मौत, 3 घायल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के दसूहा स्थित शूगर मिल के भीतर अल्कोहल मिक्सचर वॉयरल में दोपहर करीब 2.30 बजे अचानक आग के भडक़ने से धमाका होने से एक युवक की मौत हो गई जबकि 3 अन्य युवक घायल हो गए। बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय यह युवक वॉयलर में मिक्सचर डाल रहे थे। मौके पर पंहुची पुलिस ने इस संबंधी जांच शुरू कर दी है।

Advertisements

जानकरी अनुसार आज 15 अक्तूबर की दोपहर जब कर्मचारी वॉयलर में मिक्सचर डाल रहे थे तो अचानक धमाका हो गया। जिसमें 25 वर्षीय कर्मचारी युवक गगनदीप पुत्र बलजीत सिंह की बुरी तरह झुलस जाने से मौत हो गई, जबकि 3 अन्य कर्मचारी युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। इस अवसर पर पहुंचे पंचायत समिति सदस्य बलदेव सिंह बल्ली ने शराब मिल को पक्के तौर पर बंद करने की मांग की। उन्होंने कहा कि मिल पहले ही प्रदूषण के द्वारा इर्द गिर्द के कई गांवों को कैंसर से पीडि़त कर चुकी है।

जिनमें से कई मर चुके हैं। मौके पर पंहुचे मृतक के रिश्तेदार दविंदर सिंह ने बताया कि घटना के एक घंटा बीत जाने के बाद भी फैक्ट्री प्रबंधन मौके पर नहीं पंहुचे तथा घायलों को भी अन्य लोगों की मदद से अस्पताल पंहुचाया गया। उन्होंने कथित तौर पर आरोप लगाया कि मिल प्रबंधन की घटिया कार्यगुजारी एवं घटिया सुरक्षा प्रबंधोंं के चलते यह हादसा हुआ है।

इस दौरान चशमदीद कर्मचारियों के अनुसार हादसा अचानक हुआ तथा प्रबंधन द्वारा सुरक्षा के प्रबंध नहीं किए गए। इसी बीच मौके पर पंहुचे मिल प्रबंधन के एक अधिकारी का कहना है कि मिक्सचर डालते समय अचानक हादसा हुआ है, इससे ज्यादा उन्हें जानकारी नहीं है। इस अवसर पर पंहुचे थाना दसूहा प्रभारी इंस्पैक्टर जगदीश राज के अनुसार अभी जांच चल रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

इस संबंध में एसडीएम दसूहा ने कहा कि प्रबंधन पर कार्रवाई कर दी गई है। डीएसपी दसूहा ए आर शर्मा ने बताया कि धारा 304 अधीन मृतक के परिजनों के बयान पर कार्रवाई कर दी गई है।

मिल के डिप्टी जीएम देस राज़ ने कहा कि जांच के बाद ही हादसे के असली कारण का पता चल पाएगा। मृतक हमारा कर्मचारी था । इसके लिए हम दुख की घड़ी में परिवार के साथ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here