भगवान वाल्मीकि जी की शोभायात्रा में व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भगवान वाल्मीकि जी के प्रगट दिवस के मौके पर सभी शहर निवासियों को बधाई देते हुए धमेंद्र (नन्नू) ने कहा कि 23 अक्तूबर को विभिन्न वाल्मीकि संगठनों द्वारा भगवान वाल्मीकि जी की शोभायात्रा निकाली जा रही है। जोकि शहर के विभिन्न बाजारों से होकर गुजरेगी। उन्होंने कहा कि शोभायात्रा में भाग लेने पहुंचे श्रद्धालुओं के लिए लंगर लगाने वाली संस्थाओं से अपील है कि वे सडक़ से हटकर लंगर लगाएं ताकि यात्रा में किसी तरह का विघ्न न पड़े।

Advertisements

इसके अलावा ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखने में भी सहयोग करें ताकि यात्रा में भाग लेने पहुंचे श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो और सभी खुशी एवं भाईचारक सांझ के साथ इस पावन दिवस को मना सकें। नन्नू ने कहा कि लंगर वाले स्थान पर सफाई का प्रबंध रखें ताकि स्वच्छता बनी रहे।

उन्होंने कहाकि भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं को अपनाकर उनके द्वारा दर्शाए मार्ग पर चलकर आपसी भाईचारा बनाकर रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि महाराज जी द्वारा रचित महान ग्रंथ रामायण में भी बताया गया है कि जीवन में प्रभु सिमरन तथा माता-पिता की सेवा से बढक़र कुछ भी नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here