मगनरेगा योजना के तहत गांवों में करवाए जाएं कार्य, पार्क बनाने में लाई जाए तेजी: ईशा कालिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि मगनरेगा योजना के अंतर्गत गांवों में अधिक से अधिक काम करवाए जाए। उन्होंने कहा कि बी.डी.पी.ओज इस कार्य पर फोकस करें और नई बनी पंचायतों के सहयोग से यह सुनिश्चित बनाए कि योजना का लाभ जमीनी स्तर पर योग्य व्यक्तियों तक पहुंचे। वे मासिक बैठक के दौरान अलग-अलग विभागों के कार्यों का जायजा लेते हुए उन्होंने कहा कि मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत गांवों में पार्क बनाने के कार्य में और तेजी लाई जाए और दिए गए लक्ष्य के मुताबिक जल्द ही बाकी पार्क भी बना लिए जाएं। इससे पहले जिलाधीश ने रूरल मिशन, अर्बन मिशन व एम.पी. लैड संबंधी कार्यों का जायाजा लेते हुए संबंधित विभागों को उपयोगिता सर्टिफिकेट जल्दी मुहैया करवाने के निर्देश दिए।

Advertisements

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से होशियारपुर व मुकेरियां में बनने वाले ज्यूडिशियल कांप्लेक्स के निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की। जिलाधीश ने तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों को हिदायत करते हुए कहा कि रिकवरी संबंधी गंभीरता दिखाई जाए व डिफाल्टरों की लिस्ट बना कर आगे की कार्रवाई शुरु की जाए। उन्होंने बैठक के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना का भी जायजा लिया। उन्होंने विभाग के प्रमुखों को शुरु किए अलग-अलग विकास कार्यों को जल्दी मुकम्मल करने के लिए कहा। इस दौरान ईशा कालिया ने जिला प्रशासन की ओर से तंदुरु स्त पंजाब विषय पर बनाए गए टेबल कैलेंडर को भी जारी किया।

इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) अनुपम कलेर, एस.डी.एम मुकेरियां आदित्य उप्पल, एस.डी.एम. होशियारपुर अमरप्रीत कौर संधू,आई.ए.एस. गौतम जैन, एस.डी.एम. दसूहा व नगर निगम कमिश्नर बलबीर राज सिंह, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरदीप सिंह धालीवाल, सहायक कमिश्नर (सामान्य) रणदीप सिंह हीर, जिला विकास व पंचायत अधिकारी सर्बजीत सिंह बैंस, जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here