मताधिकार का प्रयोग व नशों से दूर रहने संबंधी जागरूकता कार्यक्रम 13 अप्रैल को

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। जलियांवाला बाग के शहीदों को नमन करने के लिए नौजवानों को नशों से दूर रखने तथा ईमानदारी से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने हेतु एक कार्यक्रम का आयोजन एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन की अध्यक्षता में किया जा रहा है। इस संबंध में एस.डी.एम. कार्यालय में तैयारियों का जायजा लेने हेतु एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान एस.डी.एम. मेजर सरीन ने बताया कि 13 अप्रैल को प्रात: 8 बजे तहसील परिसर में श्री सुखमणि साहिब के पाठ के उपरांत लंगर का आयोजन किया जाएगा।

Advertisements

इसके उपरांत डी.ए.वी. कॉलेज आफ एजुकेशन में अलग-अलग मुकाबले करवाए जाएंगे ताकि नौजवान पीढ़ी को अपने शहीदों के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ उन्हें आजादी के संघर्ष के इतिहास की जानकारी दी जा सके। उन्होंने बताया कि इस संबंध में डी.ए.वी. कॉलेज होशियारपुर में प्रात: 9:30 पगड़ी संभाल जट्टा प्रतियोगिता के बाद बहेंगे दूध के दरिया प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। नाटक के माध्यम से जलियांवाला बाग कांड के बारे में नौजवानों को बताया जाएगा व शहीदों को नमन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम नौजवान पीढ़ी में देश भक्ति का जज्बा पैदा करने के साथ-साथ उन्हें इस बात की जानकारी देते हैं कि किस प्रकार से अंग्रेजी हुकूमत ने भारतीयों पर अत्याचार किया लेकिन देशभक्तों ने आखिर में देश को आजाद करा कर ही दम लिया। इसके लिए उन्हें कितने ही बलिदान देने पड़े। बैठक में कानूनगो हरप्रीत कौर व कृष्ण मनोचा, स्टेट स्वीप मास्टर ट्रेनर एस.डी.ओ. मनोज गौड़, प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा, वरिंदर पटवारी, ए.ई.ओ.दिलराज कुमार, चंद्र प्रकाश सैनी, टीम करवट से आयुष शर्मा, लेक्चरर हरविंदर सिंह, लेक्चरर संदीप सूद, लेक्चरर हर्ष इंदर पाल सिंह, मनदीप सिंह बरियाना, विक्रम चंदेल आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here