मां सरस्वती पूजा से विद्यार्थियों में होता है जोश का संचार: यशपाल जैन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। मां सरस्वती जिन्हें विद्या की देवी माना जाता है के सम्मान में एस.ए.वी. जैन डे बोर्डिंग स्कूल में आज सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल शिक्षा निधी के प्रधान यशपाल जैन ने विशेष रूप से शामिल होकर पूजा में भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने पूजा में शामिल विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के कुछ क्षेत्रों में इस पूजा को बड़े उल्लास के साथ मनाया जाता है। माँ सरस्वती को विद्यादायिनी एवं हंसवाहिनी कहा जाता है।

Advertisements

सरस्वती पूजा के आयोजन के याल से ही छात्र छात्राओं में जोश का संचार हो जाता है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों द्वारा पूरी तन्मयता के साथ सरस्वती पूजा का आयोजन किया जाता है। इस अवसर पर स्कूल की बाहरवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने इस पूजा में भाग लिया। पूजाविधी श्री आत्मानंद जैन सभा के महामंत्री अजित जैन द्वारा करवाई गई।

इस मौके पर श्री आत्मानंद जैन सभा के प्रधान राकेश जैन, राकेश जैन िपंकी, स्कूल शिक्षा निधी के सचिव संदीप जैन, कोषाध्यक्ष बोबी जैन, डीन सुनीता दुग्गल, प्रिंसीपल सुषमा बाली ने भी पूजा में शामिल होकर विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य का कामना की और उन्हें आशीर्वाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here