मैगा रोजगार मेले: 3239 नौजवानों ने दिया इंटरव्यू,1241 नौजवानों की हुई सेलेक्शन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर के मोहल्ला लाभ नगर के 28 वर्षीय चरणजीत सिंह दिव्यांग है, जिसके कारण नौकरी के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी। चरणजीत ने होशियारपुर के मैगा जॉब मेले में कंप्यूटर आपरेटर की पोस्ट के लिए अप्लाई किया और पंजाब नेशनल बैंक में उनका बतौर कंप्यूटर आप्रेटर चयन हो गया। वे खुश है कि उन्हें नौकरी मिल गई वहीं उनकी माता हरजिंदर कौर खुशी के मारे अपने आंसू नहीं रोक पा रही क्योंकि घर में कमाने वाला कोई नहीं था लेकिन चरणजीत को नौकरी मिलने से परिवार की उम्मीद पूरी हो गई है। चरणजीत ने बताया कि उसके पिता का कुछ समय पहले ही देहांत हो गया था। सिर्फ चरणजीत ही नहीं बल्कि ऐसे सैंकड़ों जरु रतमंद नौजवानों की उम्मीदें होशियारपुर के रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट में लगने वाले मैगा रोजगार मेले में आकर पूरी हुई। इस मेले में बड़ी-बड़ी कंपनियों ने आठवीं, मैट्रिक, बारहवीं, ग्रैजुएशन, आई.टी.आई, बी.टैक, डिप्लोमा, बी.एड, ई.टी.टी, बी. फार्मेसी, डी. फार्मेसी, जी.एन.एम पास नौजवानों को रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं।

Advertisements

जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि मैगा रोजगार मेले में होशियारपुर के अलावा देशव्यापी करीब 62 कंपनियों की ओर से योज्य नौजवानों की इंटरव्यू ली गई है। उन्होंने कहा कि इन कंपनियों की ओर से योज्यता मुताबिक नौजवानों को नौकरी दी गई हैं। उन्होंने कहा कि जिले के लिए गर्व की बात है कि इस मैगा रोजगार मेले में 3239 नौजवानों की इंटरव्यू हुई जिसमें 759 नौजवानों का चयन हुआ जबकि 482 उम्मीदवार को शार्ट लिस्ट किया गया है। इस तरह कुल 1141 नौजवानों की इस मेले में सिलेक्शन हुई है।

मैगा रोजगार मेले में मुख्य तौर पर पी.एन.बी की ओर से 117, एल.आई.सी की ओर से 93, वर्धमान यार्न ग्रुप की ओर स 70, पुखराज हैल्थ केयर की ओर से 52, आई.डी.बी.आई फैडरल की ओर से 39, ल्यूमिनस गगरेट की ओर से 23, टी.डी.के ईप कास की ओर से 18 नौजवानों का चयन किया गया। इसके अलावा अन्य कई बड़ी कंपनियों की ओर से युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए गए।
इस मेले में एस.बी.आई.लाइफ की ओर से भी नौजवानों की नौकरी के लिए इंटरव्यू ली गई, जिसमें खासबात यह रही कि इंटरव्यू लेने वाले एस.बी.आई. लाइफ के यूनिट मैनेजर रु चिन मिन्हास खुद फरवरी 2018 में इसी स्थान पर आयोजित रोजगार मेले में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने आए थे और उनका बतौर यूनिट मैनेजर चयन हुआ था। आज वे सम्मान के साथ नौकरी पाकर इसी स्थान पर नौकरी के लिए अन्य उम्मीदवारों का चयन कर रहे थे। रु चिन ने बताया कि एस.बी.आई लाइफ की ओर से 255 नौजवानों के इंटरव्यू लिए गए जिसमें 23 का चयन कर लिया गया जबकि 58 शार्ट लिस्ट किए गए। वहीं वर्धमान ग्रुप में चयनित हुई लखविंदर कौर व दलजीत कौर ने कहा कि उसे नौकरी की बहुत जरु रत थी और मैगा रोजगार मेले में आकर उसकी यह तलाश खत्म हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here