मोदी सरकार ने वायदे निभाने की बजाए जनता को महंगाई की चक्की में पीसा: राजेंद्र राणा

हमीरपुर/सुजानपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। विधायक राजेंद्र राणा ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान विभिन्न पंचायतों का दौरा करके लोगों की समस्याएं सुनी तथा उनके समाधानों का आश्वासन दिलाया। उन्होंने बैरी, चबूतरा पंचायत के गांव पस्तल, कोट ग्राम पंचायत के मूही और पनोट ग्राम पंचायत के गांव चमयोला व भटेरा में जनसभाओं को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर हर वर्ग के साथ वादा खिलाफी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान जनता को अच्छे दिनों के सपने दिखाकर सत्तासीन होने वाली मोदी सरकार ने लगातार महंगाई बढ़ा कर जनता को निचोडऩे में कोई कसर नहीं छोड़ी है और कमर तोड़ महंगाई से जनता में त्राहि-त्राहि मच गई है।

Advertisements

राजेंद्र राणा ने कहा कि आज कोई दिन ऐसा नहीं जा रहा जब पेट्रोल डीजल व रसोई गैस के दाम नहीं बढ़ रहे तथा रुपए की कीमत पाताल में नहीं जा रही। उन्होंने कहा लगातार रसोई गैस के दाम बढ़ाकर मोदी सरकार ने गृहणीयों का बजट बिगाड़ दिया है। उन्होंने कहा बेरोजगारी की मार झेल रहा युवा वर्ग आज हताश है और भाजपा नेताओं द्वारा दिखाए गए सपनों से खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा मोदी सरकार अभी तक देश के चंद औद्योगिक घरानों पर ही अपनी मेहरबानियां लुटा रही है और आम व्यापारी का बिजनेस चौपट हो कर रह गया है। जी.एस.टी. की मार ने छोटे उद्योगों को तबाही की ओर धकेल दिया है जिस कारण इन उद्योगों में काम करने वाले लाखों युवा छंटनी का शिकार होकर घर बैठ गए हैं, परन्तु भाजपाइयों को हवाई दावों से ही फुर्सत नहीं मिल रही। सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की चर्चा करते हुए राजेंद्र राणा ने कहा कि उन्होंने वीरभद्र सरकार के कार्यकाल में इस विधानसभा क्षेत्र को विकास के मोर्चे पर आगे ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ी व विकास के नए मील पत्थर इस हलके में स्थापित किए गए। उन्होंने कहा पूर्व सरकार के कार्यकाल में उन्होंने इस विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विकास प्रोजेक्टों के लिए जो बजट स्वीकृत करवाया था, अब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में कुछ ताकतें चल रहे विकास कार्यों में अड़ंगा लगाने की कोशिश कर रही हैं और इन ताकतों के बारे में यहां की जनता अच्छी तरह जानती है।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग पर खासतौर पर दबाव डाला जा रहा है कि जिन विकास कार्यों के लिए उन्होंने धनराशि स्वीकृत करवाई है, उसके टेंडर अनावश्यक तौर पर लटकाए जाएं। राणा ने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस समर्थित पंचायत प्रधानों को सत्ता का रौब दिखाकर डराया धमकाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आए दिन उन पर कोई न कोई झूठे केस बनाने की धमकियां दी जा रही है ताकि वे दवाब में आकर भाजपा के दरबार में नतमस्तक हो जाएं। उन्होंने कहा इस विधानसभा क्षेत्र के मान सम्मान को बरकरार रखने में कोई कसर बाकी नहीं रखी जाएगी। उन्होंने कही कि यहां के विकास व जनता के हितों की हर स्तर पर लड़ाई लड़ी जाएगी। राजेंद्र राणा ने इलाका निवासियों द्वारा रखी गई विकास की विभिन्न मांगों को विधायक ने निधि के तहत पूरा करने का ऐलान भी किया। इससे पूर्व इन सभी कार्यों में पहुंचने पर इलाका वासियों द्वारा राजेंद्र राणा का बड़ी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here