युवाओं की भागीदारी के बिना नहीं की जा सकती नशा मुक्त समाज की कल्पना: अमित सरीन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मिशन तंदुरुस्त पंजाब व नशा मुक्त पंजाब मुहिम के अंर्तगत रविवार ग्रीन व्यू पार्क होशियारपुर से फिटनैस ग्रूव व द बाइक स्टोर की ओर से वाकाथान आयोजित की गई। पांच किलोमीटर की इस वाकाथान में शहर के सैंकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। शहर के विभिन्न बाजारों से तंदुरु स्त पंजाब का संदेश देते हुए यह वाकाथान द बाईक स्टोर पर आकर संपन्न हुई।
ग्रीन व्यू पार्क से शुरु इस वाकथान को पी.सी.एस अधिकारी श्री अमित सरीन ने झंडी दिखाकर रवाना किया और उन्होने स्वंय 5 किलोमीटर की वाकथान पूरी की।

Advertisements

 कहा, जिला प्रशासन जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए वचनबद्ध, फिटनैस ग्रूव व द बाइक स्टोर की ओर से पांच किलोमीटर वाकाथान आयोजित

पीसीएस अधिकारी श्री अमित सरीन ने मिशन तंदुरु स्त पंजाब व नशा मुक्त पंजाब के अभियान के अंर्तगत फिटनैस ग्रूव व द बाइक स्टोर की तरफ से किए गए इस प्रयास को सराहनीय कदम बताया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए वचनबद्ध है। इस कड़ी में जिलाधीश श्रीमती ईशा कालिया के नेतृत्व में बड़े स्तर पर प्रशासन की ओर से सफलतापूर्वक यह अभियान चल रहा है। श्री सरीन ने कहा कि युवा ही समाज को एक सही दिशा दिखा सकता है और इस तरह के अभियान में युवाओं की सहभागिता समाज के उन युवाओं के लिए प्रेरणा बनती है जो जान अंजाने नशे के दलदल में फंस गए है। हम सभी का यह प्रयास रहना चाहिए कि नशे की गिरफ्त में आए ऐसे लोगों की पहचान कर उन्हें समाज की मुख्य धारा के साथ जोड़े। वह नौजवान जो नशे की गिरफ्त से बाहर आना चाहते हैं उन्हें सहयोग करें और नशा छुड़ाओ केंद्र व पुर्नवास केंद्रों में दाखिला दिलाए ताकि जल्द से जल्द उनका शारीरिक व बौद्विक विकास हो सके। ऐसे लोगों को नजरअंदाज न करें बल्कि नशा छुड़ावने के लिए उनका हौंसला बढ़ाए। आपके द्वारा बढ़ाया गया हौंसला उनकी इच्छा शक्ति को और मजबूत करेगा।

नशा मुक्त पंजाब के लिए एक साथ मिलकर चले सैंकड़ों कदम

वाकाथान के आयोजक व फिटनैस ग्रूव की संचालिका नीलम माही ने कहा कि हम शहर के लोगों को तंदुरु स्त रखने के लिए एक नई संस्कृति शुरु करने जा रहे हैं। इस तरह की वाकाथान शहर में हर माह की जाएगी। द बाइक स्टोर के साथ मिलकर हमारी कोशिश है कि शहर के लोगों की फिटनैस का ध्यान रखने के लिए कुछ न कुछ ऐसे प्रयास किए जाएं। पंजाब बाईकर्स क्लब के अध्यक्ष अभिषेक कश्यप ने कहा कि बुर्जुगों, महिलाओं और बच्चों को घर से बाहर निकाल फिटनैस के लिए प्रेरित करने के लिए किसी प्रतियोगिता या गतिविधि में हिस्सा लेने के लिए यह एक प्रयास था जो कि भविष्य में निरंतर जारी रहेगा। इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय साइकिलिस्ट सरन प्रीती, परमजीत सिंह सचदेवा, जरनैल राणा, तुष्टि, अशोक शर्मा, चंद्र प्रकाश सिंह, करवट एक बदलाव समाज सेवी संगठन के सदस्य व अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here