वाटर सप्लाई के लिए निगम के पास नहीं है कोई मास्टर प्लान: पार्षद जिम्पा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर में जनता को वाटर सप्लाई के लिए ट्यूबवैल तो पर्याप्त मात्रा में लगे हुए हैं परन्तु मास्टर प्लान न होने के कारण लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि निगम के पास इस संबंधी कोई मास्टर प्लान ही नहीं है। इतना ही नहीं पीने से संबंधित कोई भी समस्या पडऩे पर उसके हल के लिए पता ही नहीं चलता कि फाल्ट कहां पर है। इसलिए वे जल्द ही कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के माध्यम से स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से मांग करेंगे कि होशियारपुर में पानी की समस्या के हल के लिए कोई मास्टर प्लान लागू किया जाए।

Advertisements

उक्त बात जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिला कार्यकारी प्रधान एवं पार्षद ब्रह्मशंकर जिम्पा ने कही। उन्होंने बताया कि पिछले सात दिनों से बाल कृष्ण रोड, कोर्ट रोड तथा रेलवे रोड के कुछ इलाकों में लोग पानी की दिक्कत का सामना कर रहे हैं। जिसके हल के लिए वे अलग-अलग जगहों पर खड्डे खोदकर पानी सप्लाई को दुरुस्त करने का प्रयास कर रहे हैं तथा इस कार्य में निगम के कर्मी पूरी ईमानदारी से कार्य करने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि पानी सप्लाई के लिए लगाए गए ट्यूबवैल ठीक से कार्य कर रहे हैं, मगर वाटर सप्लाई के लिए डाली गई पाइपें चैनलाइज न होने के कारण तथा पाइपें पुरानी होने के चलते समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा किसी को पाइपों की पूरी जानकारी न होने के कारण भी समस्या विकराल रुप धारण करती जा रही है।

जिम्पा ने कहा कि शहर में और ट्यूबवैल लगाने के स्थान पर लगे हुए ट्यूबवैलों को आपस में चैनलाइज करना एवं इस संबंधी पूरा मास्टर प्लान बनाना समय की मांग है ताकि इस संबंधी समस्या पडऩे पर उसका समाधान आसानी से किया जा सके। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे समस्या का समाधान होने तक उन्हें एवं निगम कर्मियों को सहयोग करें, क्योंकि वे निरंतर इसके हल में लगे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here