शहर में जल भराव की समस्या से निपटने के लिए नालों की सफाई हेतु कोई समझौता न किया जाए: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर में 28 जून को हुई मूसलाधार बारिश के कारण शहर में हुए जलभराव एवं पानी निकासी की समस्या से लोगों को हुई परेशानी को हल करने हेतु कैबिनेट मंत्री पंजाब सुन्दर शाम अरोड़ा ने शहर के मुख्य इलाकों का दौरा किया और पानी निकासी के लिए बने नालों की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने घंटाघर, रेड रोड, कच्चा टोबा, महाराणा प्रताप चौर, पिपलांवाला, सिंगड़ीवाला बाईपास, टांडा रोड़, भरवाई रोड, धोबीघाट-बहादुरपुर, से होते हुए शिमला पहाड़ी इलाके का दौरा करके स्थिति का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने पिपलांवाला में नाले की सफाई कार्य का निरीक्षण भी किया, जिसे करवाने हेतु उन्होंने निगम अधिकारियों को 28 जून को ही निर्देश जारी कर दिए थे। उन्होंने नगर निगम और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किए कि वे रपानी निकासे के समस्त नालों की सफाई का काम तेज से पूरा करवाएं और अगर काम हेतु फंड की कमी पेश आती है तो उनके ध्यान में लाया जाए, मगर काम हर हाल में पूरा किया जाए ताकि लोगों को जलभराव से होने वाले नुकसान से बचाया जा सके।

Advertisements

उन्होंने कड़े निर्देश जारी करते हुए कहा कि इस काम में किसी के साथ कोई लिहाज न बरती जाए और जहां कहीं भी थड़े व स्लैब आदि तोडऩे की जरुरत महसूस हो, तोडक़र नालों को चालू करने का काम मुकम्मल किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को इशारों ही इशारों में संकेत दे दिए कि इस काम में किसी तरह की कौताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने शहर के अलग-अलग इलाकों का दौरा करके नालों की सफाई को मुकम्मल करने और पानी निकासी के प्रबंधों को पुख्ता करने हेतु जारी किए कड़े निर्देश

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि हमारा शहर बहुत ही सुन्दर और पर्यावरण की दृष्टि से एक बेहतरीन शहर है। परन्तु यहां मूलभूत सुविधाओं के अभाव के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। पिछले 10 सालों में अकाली-भाजपा सरकार ने शहर का जो भी विकास किया उससे जनता को लाभ कम नुकसान ज्यादा उठाना पड़ा है। परन्तु अब ऐसा नहीं होगा और शहर का विकास एक सिस्टम के तहत करवाया जाएगा ताकि भविष्य में लोगों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े। क्योंकि यह संतों की नगरी है और इसे सुव्यवस्थित किया जाएगा ताकि यहां आने वाले लोग एक अच्छा अनुभव लेकर जाएं।

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने नगर निगम और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से बारिश के कारण जल भराव की समस्या से निपटने हेतु और भी कदम उठाए जाने संबंधी विचार विमर्श किया और निर्देश जारी किए कि शहर के निचले इलाकों में भी निकासी के प्रबंध किए जाएं ताकि पानी दुकानों और घरों में घुसकर नुकसान न कर सके।

इस मौके पर ब्लाक अध्यक्ष एडवोकेट राकेश मरवाहा, निगम सहायक कमिशनर संदीप तिवारी, लोक निर्माण विभाग के एक्सियन राजीव सैनी, निगम से एस.डी.ओ. कुलदीप एवं हरप्रीत, पार्षद सुरिंदरपाल सिद्धू, मनमोहन कपूर, शादी लाल, दीपक पुरी, कर्मवीर बाली, सुनीश जैन,पार्षद कुलविंदर सिंह हुंदल, कमलजीत कटारिया, सुदर्शन धीर, कृष्ण कुमार सैनी, तीर्थ राम, रमेश डडवाल, अशोक सूद हैप्पी, गुरदीप कटोच, गुलशन, कुलदीप अरोड़ा अन्य कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here