शार्ट सर्किट से घर में लगी आग, फायर ब्रिगेड का इंजन खराब होने से बढ़ा नुकसान

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। देव भूमि हिमाचल के हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर 3 में शार्ट सर्किट से एक घर की पहली मंजिल पर बने कमरे में आग लग गई। कमरे में पशुओं का चारा रखा हुआ था। आग के कारण कमरे के साथ-साथ पशुओं का चारा भी जल कर राख हो गया। मौके पर मदद के लिए पहुंची अग्निशमन दस्ते की गाड़ी का इंजन फेल हो जाने से आग पर काबू पाने मे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आग के कारण कमरे की छत गिर जाने से कैलाशो देवी का काफी नुकसान हो गया।

Advertisements

वार्ड के लोगों ने घरों से पानी लाकर आग पर काबू पाने के प्रयास किए। घर की मालकिन कैलाशो देवी पत्नी प्रकाश चंद एवं वार्ड निवासियों के अनुसार आग लगने का बाद दोपहर करीब 3 बजे पता चला, जब घर की पहली मंजिल पर बने कमरे से धूआं निकलता देखा गया। इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई, मगर फायर ब्रिगेड जब मौके पर पहुंची तो उनकी गाड़ी का इंजन खराब होने के कारण आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। शहर के मध्य इतनी बड़ी घटना होने जाने के बावजूद प्रशासन द्वारा ठोस कदम न उठाए जाने के चलते वार्ड निवासियों में काफी रोष पाया जा रहा था।

लोगों का कहना था कि शहर के मध्य आग की घटना पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड विभाग एवं प्रशासन द्वारा कड़े उठाए जाने चाहिए थे, मगर प्रशासन की उदासीनता के चलते कैलाशो देवी का अधिक नुकसान हो गया, अगर समय रहते फायर ब्रिगेड की गाड़ी का विकल्प मिल जाता तो शायद नुकसान को कम किया जा सकता था। लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की कि हमीरपुर व आसपास के इलाके में लोगों को आग से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं।

इस अवसर पर पार्षद अनिल सोनी ने अव्यवस्था पर रोष जताते हुए पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here