श्रीमद्भागवत से मिलती है भक्ति, ज्ञान, वैराग्य और तत्व ज्ञान की शिक्षा: वृंदावन दास

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गोबिंद गोधाम गौशाला आदमवाल रोड, नजदीक कुष्ट आश्रम होशियारपुर में श्री मद्भागवत कथा का शुभारंभ कथा व्यास स्वामी वृंदावन दास जी महाराज जी ने श्रीमद्भागवत जी के महात्म से किया। उन्होंने बताया कि श्रीमद्भागवत जी का अर्थ है, भ (भक्ति), ग (ज्ञान), व (वैराग्य) एवं त (तत्व ज्ञान), जोकि इसके एक-एक शब्द को समझने से आता है। उन्होंने बताया कि भगवान के मुखारविंद से निकला एक-एक शब्द इसमें अंकित है और यही जीव और परमात्मा के मिलन का सरल मार्ग है। उन्होंने कहा कि श्रीमद्भागवत को समझना बहुत सरल है और इसके लिए सबसे जरुरी बात यह है कि हमारी पूर्ण आस्था इसमें होनी चाहिए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जब भी हम भगवान के द्वार जाएं तो हमें अपना अहम भगवान के चरणों में अर्पण करके उनसे भक्ति और ज्ञान का आशीर्वाद मांगना चाहिए और मानवता तथा पर्यावरण की सेवा में जीवन अर्पण करना चाहिए। उन्होंने गोशाला गोधाम गौशाला के प्रबंधकों को इस धार्मिक ज्ञान यज्ञ के आयोजन की बधाई दी।

इस अवसर पर कृष्ण देव महिंदरु, वरिंदर नंदा, अशोक सैनी, राजीव नरुला, भूपिंदर, सूरज प्रकाश, शुभ लता, जतिंदर यादव, मोहन लाल पहलवान, जतिंदर गुप्ता, सुरिंदर अरोड़ा, राकेश मनकोटिया, हरीश शर्मा, महिंदर पाल पथरिया, गुलशन नंदा, बावी, राकेश कुमार, विनोद धीमान, मिंटू मुखिया, सुमन व श्यामा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here