संजीव अरोड़ा उत्कृष्ठ सेवा पदक से सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। भारत विकास परिषद की ओर से प्रांतीय कौंसिल की बैठक प्रांतीय अध्यक्ष प्रो. एस.एम. शर्मा की अध्यक्षता में होशियारपुर में हुई। जिसमें बतौर मुख्यातिथि राष्ट्रीय चेयरमैन सेवा यशपाल गुप्ता, राष्ट्रीय मंत्री डा. अनिल कालिया विशेष तौर पर उपस्थित थे। इस मौके पर भाविप पंजाब पश्चिम से जुड़ी समस्त शाखाओं की वार्षिक रिपोर्ट का आंकलन किया गया, जिसमें होशियारपुर शाखा को संजीव अरोड़ा के नेतृत्व में कार्य करने हेतु उत्कृष्ठ सेवा पदक से सम्मानित किया गया।

Advertisements

इस मौके पर राष्ट्रीय चेयरमैन यशपाल गुप्ता ने कहा कि संजीव अरोड़ा जैसे कर्मठ और निष्ठावान स्वयंसेवकों की बदौलत ही आज परिषद अपने पांच सूत्रों पर कामयाबी से चलते हुए मानवता की सेवा के नए आयाम लिख रही है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में मानव सेवा के नए मील पत्थर के रुप में संस्था को स्थापित करने में संजीव अरोड़ा व उनकी टीम का महत्वपूर्ण योगदान है। जो सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है।

इस मौके परिषद के अन्य पदाधिकारियों ने भी संजीव अरोड़ा को पदक मिलने पर बधाई दी और उन्हें इसी लग्न के साथ समाज सेवी कार्यों को जारी रखने की बात कही। इस मौके पर प्रांतीय अध्यक्ष प्रो. एस.एम. शर्मा ने परिषद के सदस्यों को आह्वान किया कि वह सामाजिक कुरितियों को दूर करने और युवाओं को नशे से बचाने के लिए विशेष प्रयास करें ताकि समृद्ध एवं स्वस्थ समाज की सरंचना की जा सके।

    दिनचर्या से कुछ समय मानवता की सेवा के लिए निकालना चाहिए-अरोड़ा

परिषद द्वारा उत्कृष्ठ सेवा पदक से सम्मानित होते हुए संजीव अरोड़ा ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि मानवता की सेवा ही सच्ची सेवा है और वह इस वाक्य पर चलते हुए अपना फर्ज निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को अपने व्यस्तम दिनचर्या से कुछ समय मानवता की सेवा के लिए निकालना चाहिए ताकि समाज में पिछड़े हमारे भाई-बहन समाज की मुख्य धारा का हिस्सा बन सकें। उन्होंने कहा कि 2 साल में समाज सेवा से संबंधित लगभग 117 प्रोजैक्ट चलाए गए जिनमें गरीब लड़कियों की शादी, जरुरतमंद को दवाईयां, रक्तदान, जरुरतमंदों की आर्थिक मदद, दिव्यांगों को कृत्रिम अंग प्रदान करना, मैडिकल कैंप व आंखों से संबंधित कैंप, बच्चों को लेखन सामग्री व यूनिफार्म वितिरित करना, रोड सेफ्टी प्रोजैक्ट, वृद्धाश्रम से संबंधित गतिविधियों में हिस्सा लेना, स्कूलों व कालेजों में सामाजिक कुरितियों के विरुद्ध समय-समय पर सैमीनार लगवाना इत्यादि प्रमुख प्रोजैक्ट चलाए गए।

संजीव अरोड़ा ने कहा कि यह पदक उन्हें नहीं बल्कि उनकी पूरी टीम को मिला है जो कि गर्व की बात है। विशेष तौर से यह सम्मान उस समय के जिला सचिव राजिंदर मोदगिल, एच.के. नकड़ा, वरिंदर चोपड़ा, दविंदर अरोड़ा व पूरी टीम के सहयोग से ही मिला है।

अंत में जिला सचिव राजिंदर मोदगिल ने सभी शाखाओं के प्रतिनिधियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आने वाले समय में भी भाविप द्वारा समाज भलाई के क्षेत्र से जुड़़े हर कार्य को निपुणता के साथ करने के लिए सोसायटी सदैव वचनबद्ध है। राजिंदर मोदगिल ने इस मौके जल सुरक्षा विषय पर सभी सदस्यों से कहा कि गर्मियां का मौसम शुरु हो चुका है जिसमें पानी का प्रयोग बढ़ जाता है। ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि पूरे सयंम के साथ पानी का प्रयोग करें। पानी की बचत को जीवन का अभिन्न अंग बनाकर ही हम इसको सुरक्षित कर सकते हैं। इसीलिए रोजमर्रा की जिंदगी में पानी का प्रयोग उतना ही करें जितनी जरुरत हो।

इस अवसर पर प्रांतीय महासचिव सर्वेश शर्मा, प्रांतीय कोषाध्यक्ष मनोहर लाल, डा. राजेश मन्नण, कमांडर संसार चंद शर्मा, डा. के.के. भागर्व, एच.के. नकड़ा, तिलक राज शर्मा, दीपक मेहंदीरत्ता, वरिंदर चोपड़ा, अतुल शर्मा, जगदीश अग्रवाल, कर्नल ललित विग, नवीन कोहली, रमेश भाटिया, रविंदर भाटिया, दविंदर अरोड़ा, लोकेश खन्ना, विजय अरोड़ा, अमरजीत शर्मा, गौरव गर्ग, विपन शर्मा, रिक्की सेतिया व अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here