सतगुरु माता सुदीक्षा को आस्ट्रेलिया सरकार ने दिया नागरिकता का सम्मान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। संत निरंकारी मिशन पिछले 90 वर्षों से पूरे विश्व में परमात्मा के ज्ञान, भक्ति, मानवता, प्यार, विनम्रता, सहनशीलता, सेवा, सत्संग, सिमरन और परोपकार का संदेश देता आ रहा है। यही संदेश आज के युग में निरंकारी मिशन के छठे सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज दुनिया भर में दे रहे है ताकि इंसान को जीवन जीने के लिए निरंतर एक सही दिशा मिलती रही और इंसान का लोक व परलोक दोनो संवर जाए। युवा पीढ़ी को सही दिशा देने के लिए अध्यात्मिक युवा सम्मेलन करवाए जा रहे है।

Advertisements

इसी संबंध में आस्ट्रेलिया के ब्लैकटाऊन सिटी में एक अंतर्राष्ट्रीय युवा अध्यात्मिक सम्मेलन करवाया गया, जिसमें हजारों की संख्या में नौजवान भाई बहनों ने हिस्सा लिया और जीवन जीने की कला सतगुरु से सीखी। यह युवा सम्मेलन निरंकारी मिशन का पहला एसा सम्मेलन था, जिसमें युवा पीढ़ी को प्रभु के ज्ञान के बारे में, मानवीय गुणों के बारे में और जीवन जीने की सच्ची कला के बारे में सतगुरु से आर्शीवाद प्राप्त हुई।

इस सम्मेलन की कामयाबी को देखते हुए वहां के मेयर स्टीफन बाली ने सतगुरु माता जी के विचारों और मिशन की विचारधारा से प्रभावित होकर सतगुरु माता सुदीक्षा जी को ऑनरेरी नागरिकता का प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान मेयर बाली ने कहा कि सतगुरु माता जी हम सभी के लिए एक प्रेरणा हैं क्योंकि उन्होंने आज के युवाओं को संतुलित जीवन शैली अपनाने की दिशा में मार्गदर्शन किया है, जिसमें वे मानव जीवन को विनम्रता से जीएं और मानवता के प्रति निस्वार्थ सेवा भाव से समर्पित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here